बिलासपुर में ज्वेलरी गोलीकांड के मुख्य आरोपी रमजान को रायगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायगढ़ । जिले में पुलिस आपराधिक गतिविधियां रोकने के लिए लगातार सायबर सेल की टीम के साथ मिलकर मॉनिटरिंग कर रही है और पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है। इसी सिलसिले में कल बुधवार दोपहर साइबर सेल की टीम ने जूटमिल पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही कर कांशीराम चौक के पास संदिग्ध रमजान अली उर्फ बल्ला को हिरासत में लिया है ।

साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि संदेही रमजान अली उर्फ बल्ला बड़ी वारदात करने की फिराक में रायगढ़ में लूटपाट के इरादे से जूटमिल की ओर घूम रहा है । साइबर सेल प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी। इसके बाद सायबर सेल और जूटमिल की टीम संयुक्त टीम बनाकर आरोपी की तलाश के लिए रवाना हुई जिसे पुलिस टीम द्वारा कांशीराम से बोदाटिकरा जाने वाले चौक के पास धर दबोचा गया ।  

आरोपी एक लोहे का धारदार कत्ता लिए लोगों को डरा धमका रहा था जिसकी विधिवत तलाशी लिए जाने पर उसके पेंट में रखा हुआ एक सिल्वर रंग का छर्रा बंदूक और 14 नग छर्रा गोली मिला । पुलिस टीम आरोपी रमजान अली को लेकर चौकी आई जहां आरोपी रमजान अली से पूछताछ में विभिन्न मामलों का खुलासा हुआ है । आरोपी रमजान अली पर जूटमिल पुलिस में धारा 25 आर्म्स एक्ट की कार्यवाही की गई है ।

आरोपी रमजान उर्फ बल्ला के अपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी मिली है जिसके अनुसार आरोपी रमजान माह अप्रैल 2022 में अपने दो साथियों के साथ गोल बाजार बिलासपुर में दीपक ज्वेलरी लूटपाट के लिए गोली चलाकर फरार हुआ था जिसमें इसके 2 साथी पकड़े गए थे और यह फरार था  ।

 थाना सरिया क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रिसोड़ा में आरोपी ने अपने साथी के साथ कलेक्शन एजेंट पर गोली चला कर 43,000 रूपए की लूटपाट की थी जिसमें सरिया पुलिस आरोपी को ढूंढ रही थी ।

आरोपी रमजान नाबालिग समय से ही अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है। बाइक चोरी, हत्या, मवेशी चोरी के अपराध में आरोपी को बिलासपुर पुलिस द्वारा चालान किया गया था। आरोपी ने बिलासपुर के थाना मस्तूरी में भी एक घर में अपने 6-7 हथियारबंध साथियों के साथ घुसकर करीब 4 लाख रूपये की लूटपाट की थी जिसके बाद आरोपी भागकर उड़ीसा पहुंचा था जहां उड़ीसा पुलिस इन्हें गिरफ्तार की थी । 

आरोपी रमजान बताया कि अपने साथियों के साथ लूटपाट कर उड़ीसा जाकर छिप जाता था। वर्तमान में अपराधिक वारदातों के लिए अपने साथियों का गिरोह तैयार कर रहा था । इसी बीच साइबर सेल रायगढ़ की टीम को आदतन आरोपी रमजान उर्फ बल्ला को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है, आरोपी से और भी कई मामलों के खुलासा होने की संभावना है । संबंधित जिलों को आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना दी गई है ।