धमतरी : रूद्री-मरादेव के पास अंधा मोड़, सालों से मिरर लगाने की मांग

धमतरी, 5 दिसंबर। पर्यटन क्षेत्र गंगरेल बांध में सैलानियों की आवाजाही दिनोंदिन बढ़ने लगी है, लेकिन मार्ग की ट्रैफिक समस्या दूर नहीं हो पा रहा है, जो सड़क दुर्घटना होने का एक बड़ा कारण है। रूद्री-मरादेव के अंधा मोड़ के पास लोग सालों से मिरर व संकेतक बोर्ड लगाने की मांग ट्रैफिक पुलिस व पीडब्ल्यूडी से मांग कर रहे हैं, लेकिन नहीं लगाया गया है। अंधा मोड़ की जानकारी के अभाव में यहां पर आए दिन सड़क दुर्घटना होती है।

वर्षाकाल के अलावा साल के 12 माह गंगरेल बांध में सैलानियों की आवाजाही बना रहता है। ठंड शुरू होने के साथ इन दिनों गंगरेल बांध में सैलानियों की आवाजाही पहले से बढ़ गई है। शनिवार व रविवार को सैकड़ों की संख्या में सैलानी गंगरेल पहुंचते हैं। इस मार्ग में ट्रैफिक बढ़ने से आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती है, इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस गंभीर है न ही पीडब्ल्यूडी विभाग। रूद्री से मरादेव के बीच एक अंधा मोड़ है, जहां से दोनों ओर से आने-जाने वाले वाहन चालकों को दिखाई नहीं देता, इससे कई बार वाहनों में टक्कर हो जाता है या फिर वाहन सड़क के नीचे खाई में जा गिरते हैं, यह स्थिति यहां पर कई बार बन चुका है, लेकिन दोनों विभाग यहां ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने गंभीर नहीं है। लोग चाहते हैं कि यहां पर अंधा मोड़ से बचाव के लिए विशेष पहल किया जाए, ताकि दुर्घटनाएं रूक सके।

लोगों का कहना है कि रूद्री-मरादेव के अंधा मोड़ के पास ट्रैफिक मिरर लगाने की जरूरत है, ताकि इस मिरर के माध्यम से दोनों ओर से आने-जाने वाले वाहन व मोटरसाइकिल चालक एक-दूसरे को देख सके और अपने वाहनों को कंट्रोल कर सके। यहां मिरर लगाने की मांग लोग सालों से ट्रैफिक पुलिस विभाग से कर रहे हैं, लेकिन अब तक किसी तरह पहल नहीं किया गया है, इससे वाहन चालकों में नाराजगी है। समय रहते यदि ट्रैफिक पुलिस यहां मिरर लगा दें, तो आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इस संबंध में ट्रैफिक इंचार्ज के देव राजू का कहना है कि उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी देने के बाद यहां पर मिरर लगाने की पहल की जाएगी, ताकि दुर्घटनाएं रुक सके।