बुलेट की रफ़्तार से दौड़ेगा छत्तीसगढ़, मिली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

रायपुर,04दिसंबर। छत्तीसगढ़वासी अब बुलेट की रफ़्तार से सफर कर सकेंगे। भारत सरकार के रेल मंत्रालय ने 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी दे दी है। राज्य की यह पहली वंदे भारत एक्सप्रेस होगी जो बिलासपुर से नागपुर के बीच सेवा प्रदान करेगी।

यह ट्रेन बिलासपुर से नागपुर तक का सफर तय करेगी। इसका स्टॉपेज रायपुर, दुर्ग और गोंदिया में दिया गया है। शनिवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन यह ट्रेन चलेगी। दूसरी ट्रेन से बिलासपुर से नागपुर जाने में 7 घंटे से अधिक का समय लग जाता है। अब वंदे भारत ट्रेन से ये दूरी केवल 3 से 4 घंटे के बीच तय कर ली जाएगी।

केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्य मंत्री, भारत सरकार रेणुका सिंह ने छत्तीसगढ़ को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने पर प्रदेश वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता को दी गई सौगात वंदे भारत एक्सप्रेस 11 दिसंबर से शुरू की होने जा रही है। केंद्रीय बजट में अगले 3 साल के भीतर 400 वंदे भारत ट्रेनों को चलाने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता को दी गई सौगात  पर उन्होंने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए  प्रदेश के सभी लोगों की तरफ से पीएम मोदी और केंद्र सरकार का अभिवादन किया। उन्होंने कहा प्रदेश को नई ऊंचाइयों में पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है।