KORBA : रेत के कारोबारी पर ब्लेकमेलिंग करने व् जान से मारने की धमकी, रुपए गबन करने जैसे लगाए गंभीर आरोप,DGP से लेकर ED तक शिकायत

कोरबा,04दिसंबर। कोरबा जिला पुलिस बल में कार्यरत एएसआई एसएस खन्ना की पत्नी श्रीमती सुमन खन्ना ने शहर के सराफा व्यवसायी एवं सेनोस्फेयर व रेत के कारोबारी जय कुमार सोनी पर ब्लेकमेलिंग करने, जान से मारने की धमकी देने, रुपए गबन करने जैसे गंभीर आरोप लगाया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक व ईडी से लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो आयकर आयुक्त, गृहमंत्री, पुलिस महानिरीक्षक, जिला पुलिस अधीक्षक, राज्य महिला आयोग, थाना कोतवाली एवं रामपुर चौकी प्रभारी को शिकायत प्रेषित की गई है।


श्रीमती सुमन खन्ना का आरोप है कि जय कुमार सोनी ने उसके साथ भाई-बहन के रिश्ते और पति से अच्छे संबंध का फायदा उठाकर एवं सोची-समझी साजिश में फंसाकर धोखाधड़ी करते हुए अपने नाम पर इनोवा क्रिस्टा जीएक्स मॉडल की बुकिंग करा लिया। सुमन व्हाया जय कुमार के नाम पर गाड़ी की बुकिंग और खरीदी होने के बाद इसका किस्त सुमन के द्वारा जमा किया गया। रुपए नहीं होने पर सोने का हार एवं मंगल सूत्र गिरवी रखकर 2 लाख 80 हजार रुपए जय कुमार सोनी को दिया था। सुमन के पैसों से जय कुमार के नाम पर खरीदी गई इनोवा क्रिस्टा क्र.जेएच 01-डीडब्ल्यू 6036 को सुमन के नाम से पॉवर ऑफ अटार्नी स्टाम्प पेपर पर नोटरी कराकर देने की भी बात कही गई लेकिन लॉकडाउन और अन्य फायदा उठाकर किसी तरह का दस्तावेज नहीं लिखा गया। इसके बाद गाड़ी का किस्त को जय कुमार द्वारा अपने पास रखा जाने लगा, फाइनेंस कंपनी में जमा नहीं किया गया। आरोप है कि अपने गिरवी रखे सोने के हार, मंगल सूत्र और किश्त के 2 लाख 80 हजार रुपए वापस मांगने तथा इनोवा क्रिस्टा को लौटाने की बात पर मारकर फेंक देने की धमकी दी गई। सुमन ने यह भी आरोप लगाया है कि जयकुमार सोनी ने सेनोस्फेयर और रेत के कारोबार में अवैध कमाई कर शासन को नुकसान पहुंचाकर आयकर की चोरी की है। इसके अलावा सुमन के रुपए से खरीदी गई इनोवा क्रिस्टा को कमर्शियल उपयोग में लेकर 25 से 30 लाख रुपए की कमाई की गई। पीड़िता ने अपराध दर्ज कर गाड़ी, सोना, एडवांस रकम और गाड़ी से कमाई गई रकम दिलाने की गुहार लगाई है। उंसके पास सारे दस्तावेज मौजूद हैं। कार्यवाही न होने पर उच्च न्यायालय बिलासपुर में याचिका लगाने की भी बात कही है।

इस मामले में जय कुमार सोनी का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। दो साल पहले भी इस तरह की शिकायत की गई थी जिसकी पुलिस ने जांच करा ली है। किसी तरह का कोई भी लेन-देन सुमन के साथ नहीं है। गाड़ी का किश्त पटाया नहीं गया है और गाड़ी खड़ी है। सुमन के द्वारा पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी शिकायतें की गई थी जिनकी जांच हुई है।