नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने आरक्षण मुद्दे को लेकर ली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा – जब मामला सुप्रीम कोर्ट में है, तो क्या हम इस पर चर्चा कर सकते है

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने आरक्षण मुद्दे को लेकर प्रेसवार्ता ली है। इस दौरान पूर्व मंत्री राजेश मूणत, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, प्रवक्ता अमित चिम्नानी सहित कई ने मौजूद थे। नारायण चंदेल ने 76 प्रतिशत आरक्षण को लेकर सरकार पर हमला बोला है।नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक जल्दबाजी में लाया गया है। भानुप्रतापपुर उपचुनाव को देखते हुए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया। हमने एसटी 32 प्रतिशत, ओबीसी 27, एससी का 16 और ईडब्ल्यूएस का 10 प्रतिशत की आरक्षण का मांग किया था। विधानसभा में भी संशोधन का प्रस्ताव दिया था।

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा जनगणना का डाटा सदन के पटल पर प्रस्तुत करना था। सरकार ने प्रस्तुत नहीं किया, जब मामला सुप्रीम कोर्ट में है, तो क्या हम इस पर चर्चा कर सकते है। सस्ती लोकप्रियता अर्जित करने के लिए इस बिल को लाया गया। बिना तैयारी के इस बिल को प्रस्तुत किया गया है।बता दें विधानसभा दो दिवसीय विशेष सत्र में शुक्रवार को आरक्षण संशोधन विधेयक पारित हुआ। जिसमें एसटी को 32 प्रतिशत, ओबीसी 27 प्रतिशत, एससी 13 और ईडब्ल्यूएस का 4 प्रतिशत शामिल है।