ईंट भट्ठे में काम कर रही थी अस्पताल से लापता छात्राएं

नारायणपुर ,27नवंबर।जिले के ओरछा ब्लॉक में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय एवं आदर्श कन्या शिक्षा परिसर की 4 छात्राएं अचानक 13 नवम्बर को लापता हो गई थी। इन छात्राओं के लापता होने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने 2 दिन बाद ओरछा थाने में छात्राओं के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस छात्राओं की खोजबीन में जुट गई। हाल ही में इन छात्रों को तमिलनाडु से रेस्क्यू किया गया।

वही इस मामले के संज्ञान में आने के बाद नारायणपुर जिला प्रशासन और पुलिस प्राशासन के द्वारा 8 सदस्यीय दो टीम बनाई गई। जिसके बाद इस मामले की पतासाजी करते हुए टीम तमिलनाडु के नामक्कल डिस्ट्रिक पहुच गई। जहां पर स्थानीय प्रशासन के सहयोग से ईट भट्टे में छापेमारी की गई। जहां पर छात्रावास से गायब हुई चारो छात्राएं ईंट भट्ठे पर मजदूरी का कार्य कर रही थी।

इस छापेमारी के दौरान टीम ने नारायणपुर जिले के 6 बच्चो सहित , बास्तानार के 9 और कोंडागांव के 1 बच्चे को रेस्क्यू किया जिसके बाद तत्काल टीम द्वारा 16 बच्चो को वापस लाया गया है। जिसमे 12 लड़कियां और 4 लड़के शामिल हैं। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नारायणपुर कलेक्टर ने छात्रावास में पदस्त दोनों महिला अधीक्षिका को निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही छात्रावास में हुए इस हादसे को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त करवाई करने के आदेश दिए है।