बस ने मारी बाइक को टक्कर, महिला की मौत

रायगढ़,26नवंबर। शहर के उर्दना में शुक्रवार सुबह यात्री बस और बाइक भिड़ने की घटना में पति का उपचार कराने हॉस्पिटल जा रही ओडिशा की महिला की दर्दनाक मौत हो गई। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा पंजीबद्ध किया है। इस संबंध में नगर कोतवाल शनिप रात्रे ने बताया कि मूलतः पड़ोसी राज्य ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के टपरिया से 8 किलोमीटर दूर ग्राम कुचेडेगा निवासी डमरूधर पंडा (60 साल) वन विभाग में सेवारत है। चूंकि, डमरूधर की तबियत सही नहीं है, इसलिए वह अपनी 57 वर्षीया पत्नी शांति पंडा को शुक्रवार सुबह मोटर सायकिल में बैठाकर उपचार के सिलसिले में जिंदल हॉस्पिटल आने के लिए कुचेडेगा से रवाना हुआ।

मोटर सायकिल सवार पंडा दम्पत्ति संबलपुरी के शॉर्टकट रास्ते से रेगड़ा और पुलिस लाईन होकर उर्दना होते हुए जिंदल हॉस्पिटल जा रहे थे। वहीं, पूर्वान्ह लगभग 11 बजे घरघोड़ा की तरफ से यात्रियों को लेकर रायगढ़ आ रही सफेद रंग की बस के लापरवाह चालक ने अपेक्षाकृत तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए उनको ठोक दिया। मुख्य मार्ग में यात्री बस और मोटर सायकिल की टक्कर होने से दुपहिया वाहन सवार पंडा दम्पत्ति गिर गए। अतिव्यस्त मार्ग में हुए इस हादसे को देख आसपास के लोग सकते में आ गए। सड़क दुर्घटना में डमरूधर तो बाल-बाल बच गए, मगर शांति बुरी तरह घायल हो गई। इस बीच मौका पाते ही बस चालक निकल गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मौके की नजाकत को भांप 112 नंबर डायल कर रोड एक्सीडेंट की सूचना देते हुए मदद की मांग की। कुछ ही देर में एम्बुलेंस आने पर डमरूधर अपनी गंभीर रूप से सांसें ले रही अपनी पत्नी को हॉस्पिटल लेकर गए, जहां शान्ति की जिंदगी खत्म हो गई। फिलहाल, अस्पताल की तहरीर पर कोतवाली पुलिस भादंवि की धारा 304 ए के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुए फरार बस चालक की सरगर्मी से खोजबीन कर रही।