CG CRIME : Reception में नकदी समेत 90 हजार के जेवर पार, CCTV में कैद हुए दो युवक

रायपुर, 24 नवंबर । राजधानी में मंदिर हसौद इलाके के सेरोखेड़ी स्थित सिब्बल फार्म में रियल स्टेट कारोबारी के बेटे के रिसेप्शन में नकदी समेत 90 हजार के जेवर पार करने का नया मामला सामने आया है। राजधानी में एक बार फिर शादी समारोह में सूट-बूट चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह के सदस्य सूट- बूट पहन कर शादी समारोह में आमंत्रित मेहमान बनकर घुसते हैं और मौका पाकर जेवर, नकदी चोरी कर फरार हो जाते हैं। पिछले वर्ष गिरोह ने रायपुर में कई पटनाओं को अंजाम दिया था। वहीं एक बार फिर ताजा मामला मंदिर हसौद इलाके में देखने को मिला।

दरअसल, शिवानंदनगर, सेक्टर वन निवासी रियल स्टेल कारोबारी प्रशांत नाग के के बेटे अनीश नाग की शादी 20 नवंबर को सिब्बल फार्म ग्राम सेरीखेडी में थी। दूसरे दिन रिसेप्शन का कार्यक्रम रात 8.30 बजे से शुरू हुआ था। स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन बैठे थे। दुल्हन के बगल में प्रशांत की भतीजी मेघाली नाग बैठी थीं। उसने एकवा ब्लू रंग का लेडिस बैग रखा था। बैग में आमंत्रित मेहमान के द्वारा दिए गए कीमती गिफ्ट रखे थे। इसके बाद रात में 11.45 बजे मेहमान कम होने पर नाग परिवार के सदस्य सामूहिक फोटो खिंचवा रहे थे। इस दौरान मेघाली ने बैग को स्टेज पर छोड़ा था। रात 3.20 बजे अचानक ध्यान आने पर बैग को देखा तो वह गायब था। बैग में सोने की दो अंगूठी, एक कान की बाली और 50 हजार नकदी थे।

स्टेज पर लगे सीसीटीवी में दो युवक कैद

शादी समारोह में जेवर, नकदी की चोरी की सूचना मिलने पर मंदिर हसौद थाना पुलिस मौके पर पहुंची। और पुलिस ने स्टेज पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इस फुटेज में रात 12 बजे बैग को एक युवक उठाकर दूसरे को देते हुए कैद हुआ है। पुलिस को आशंका है युवक सूट-बूट चोर गिरोह के सदस्य है। पुलिस जांच में जुट गई है।