IPS Dipka में आयोजित स्लोगन प्रतियोगिता एवं इंग्लिश हैंडरायटिंग प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाया अपना हुनर

⭕ आकर्षक हैंडरायटिंग्स व मनमोहक स्लोगन ने जीता सबका दिल ।


⭕ विभिन्न थीम पर आधारित स्लोगन लिखकर प्रसन्नचित हुए इंडस के विद्यार्थी ।


⭕ सीसीए एक्टिविटी के माध्यम से विद्यार्थियों की प्रतिभा निखरती है तथा उनमें आत्मविश्वास का संचार होता है-डॉ. संजय गुप्ता


⭕ एक अच्छी हैंडरायटिंग हमारे व्यक्तित्व का भी परिचायक होता है-डॉ. संजय गुप्ता

कोरबा, 24 नवंबर । इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में सीसीए एक्टिविटी के अंतर्गत स्लोगन रायटिंग एवं इंग्लिश हैंडरायटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । स्लोगन रायटिंग में विभिन्न कक्षा स्तर के अनुसार अलग-अलग थीम प्रदान किया गया था । कक्षा छठवीं के विद्यार्थियों ने ईस्ट आर वेस्ट इंडिया इज द बेस्ट थीम पर स्लोगन लिखे वहीं कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने पोल्युशन फ्री इनवायरमेंट पर स्लोगन बनाए। कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों को स्टे स्ट्रांग स्टे पॉजिटिव थीम दिया गया था । वहीं कक्षा नवमीं एवं दसवीं के विद्यार्थियों को हेल्पिंग गिव्स हैप्पीनेस थीम दिया गया था । कक्षा ग्यारहवीं एवं बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए स्लोगन रायटिंग का विषय था बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ सभी कक्षा स्तर के विद्यार्थियों ने अनेक प्रेरक व आकर्षक स्लोगन लिखकर अपने मन की भावनाएँ व्यक्त की । स्लोगन रायटिंग कांम्पिटिशन में विद्यार्थियों की रचनात्मकता भी काबिले तारीफ थी । अनेक रंग-बिरंगें पेपर्स तथा रंगों के द्वारा स्लोगन के भित्ति चित्र को सजाया तथा अपने मन के भाव स्लोगन के रूप में लिखकर कागज में उभारा ।

चूंकि विभिन्न कक्षा स्तर पर स्लोगन रायटिंग का थीम था शीर्षक भी अलग-अलग था अतः विद्यार्थियों के विभिन्न विचार तथा कलाकृतियों का बेहतर समन्वय भी देखने को मिला । वहीं कक्षा तीसरी से पांचवी तक के विद्यार्थियों के बीच अलग-अलग कक्षा स्तर पर इंग्लिश कर्सिव हैंडरायटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता में भी सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया । इस प्रतियोगिता की कमान कु. नाजनीन सिद्दकी तथा कु. अंकिता रजक ने संभाली थी । इन्हीं शिक्षिकाओं के दिशा-निर्देशन में प्रायमरी स्तर पर सीसीए एक्टिविटी के अंतर्गत इंग्लिश हैंडरायटिंग प्रतियोगिता का सफल आयोजन हुआ । कक्षा छठवीं से बारहवीं कक्षा तक की स्लोगन रायटिंग कांम्पिटिशन में कु. रितिका शुक्ला व श्री हेमलाल श्रीवास ने अपनी भूमिका निर्वहन किया जिनके दिशा-निर्देशन में स्लोगन रायटिंग प्रतियोगिता का सफल आयोजन हुआ । स्लोगन रायटिंग प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका श्री अमूल्य भोई एवं श्री सुखेन्दु राय सर ने निभाया ।


प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि विभिन्न सीसीए एक्टिविटी के माध्यम से विद्यार्थियों की प्रतिभा निखरती है तथा उनमें आत्मविश्वास का संचार होता है । स्लोगन रायटिंग से विद्यार्थियों में चिंतन व मनन तथा तर्क शक्ति का विकास होता है वहीं हैंडरायटिंग प्रतियोगिता से विद्यार्थियों में अच्छा लिखने की कला व प्रेरणा का विकास होता है क्योंकि एक अच्छा लेखन हर व्यक्ति पढ़ना चाहता है । एक अच्छी हैंडरायटिंग हमारे व्यक्तित्व का भी परिचायक होता है । हमें हमेशा शुध्द स्पष्ट व पठनीय लेखन पर ध्यान केन्द्रित कर अपने लेखन में सुधार करने का प्रयास करना चाहिए ।