IND VS NZ 3rd T20 : बारिश के चलते तीसरा मैच टाई घोषित, भारत ने सीरीज 1-0 से जीती

IND VS NZ 3rd T20: बारिश के कारण तीसरा और आखिरी मैच रद्द हो गया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। भारत के सामने 161 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम का स्कोर जब 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन था, तब बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। बारिश इतनी तेज थी कि मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने चार-चार विकेट लिए। मेजबान टीम की ओर से डेवोन कॉनवे ने 59 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 54 रन की उल्लेखनीय पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। फिन एलन मात्र 3 रन के निजी स्कोर पर अर्शदीप सिंह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। दूसरा विकेट उस समय गिरा जब मार्क चैपमैन को 12 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर अर्शदीप सिंह ने कैच आउट किया। एक समय न्यूजीलैंड 3 विकेट खोकर 130 रन की अच्छी स्थिति में था, लेकिन आखिरी के 6 बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सके।

न्यूजीलैंड: 1 फिन एलन, 2 डेवोन कॉनवे (wk), 3 मार्क चैपमैन, 4 ग्लेन फिलिप्स, 5 डेरिल मिशेल, 6 जेम्स नीशम, 7 मिशेल सेंटनर, 8 एडम मिल्ने, 9 ईश सोढ़ी, 10, टिम साउदी (कप्तान), 11 लॉकी फर्ग्यूसन

भारत: 1 इशान किशन, 2 ऋषभ पंत (wk), 3 सूर्यकुमार यादव, 4 श्रेयस अय्यर, 5 हार्दिक पांड्या (कप्तान), 6 दीपक हुड्डा, 7 भुवनेश्वर कुमार, 8 हर्षल पटेल, 9 अर्शदीप सिंह, 10 मोहम्मद सिराज, 11 युजवेंद्र चहल

सीरीज का तीसरा टी-20 मैच नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जा रहा है। इससे पहले न्यूजीलैंड में मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। न्यूजीलैंड के बाकी शहरों की तुलना में नेपियर अपेक्षाकृत गर्म है, और रात में बारिश की आशंका 19% है। मतलब मैच के दौरान बारिश नहीं होगी। हालांकि बादल छाए रहेंगे।

मैकलीन पार्क की पिच को न्यूजीलैंड में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पिच में से एक माना जाता है। यहां अब तक केवल 5 टी-20 मैच खेले गए हैं और उच्च औसत स्कोर से साफ है कि यह बल्लेबाजों के लिए कितनी अनुकूल है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है। मैदान बड़ा है। गेंदबाज के लिए यही एक उम्मीद है।