Half Yearly Exam Schedule 9 वीं से 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षाओं की समय सारणी में बदलाव

जबलपुर: 9th to 12th Half Yearly Exam Schedule लोक शिक्षण संचालनालय ने 9वीं से 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षाओं की समय सारणी में बदलाव किया है। अब परीक्षाएं 12 दिसंबर से 19 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी। बता दें कि इससे पहले जारी समय सारणी के अनुसार 9वीं से 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू होने वाली थी। मिली जानकारी के अनुसार 4 और 5 दिसंबर को राज्यस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसके चलते अर्धवार्षिक परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि

  • 1. शैक्षणिक सत्र 2022-23 के राज्यस्तरीय / संभागस्तरीय “अनुगूंज” कार्यक्रम के आयोजन हेतु राज्यस्तरीय मुख्य कार्यक्रम समिति की बैठक दिनांक 11.11.2022 को प्रमुख सचिव, मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मुख्य कार्यक्रम समिति के निर्णय राज्यस्तरीय / संभाग स्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम के आयोजन के दिशा-निर्देश निम्नानुसार है:- 1. राज्यस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम दिनांक 4 दिसम्बर से 5 दिसम्बर 2022 के मध्य शासकीय उत्कृष्ट अनुसार
  • 2. राज्यस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम दिनांक 4 दिसम्बर से 5 दिसम्बर 2022 तक आयोजित होने के कारण प्रदेश के शासकीय विद्यालयों में कक्षा 9वीं से 12वीं की दिनांक 1 दिसम्बर से 8 दिसम्बर 2022 तक आयोजित होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षायें अब दिनांक 12 दिसम्बर से 19 दिसम्बर 2022 के मध्य आयोजित होगी।
  • 3. समरत शासकीय विद्यालयों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षायें माह दिसम्बर 2022 में संपन्न होने के पश्चात प्रदेश के समस्त संभागीय मुख्यालयों पर संभागस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम आयोजित किये जाये ।
  • 4. संभागस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम आयोजन हेतु समस्त संभागीय संयुक्त संचालकों को राशि रूपये 10-10 लाख उपलब्ध कराये जाने हेतु आवंटन मान्यता निधि से जारी की जायेगी। इस हेतु समस्त संभागीय संयुक्त संचालक उनके बैंक खाता क्रमांक, आईएफएससी कोड, बैंक शाखा का नाम, खाता धारक का नाम इस कार्यालय के ईमेल पर शीघ्र उपलब्ध करायें।
  • 5. राज्यस्तरीय अनुगूंज कार्यक्रम के नोडल अधिकारी संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संभाग भोपाल होगें ।
  • 6. समस्त संभागीय अनुगूंज कार्यक्रम के आयोजन का पूर्ण दायित्व संबंधित संभागीय संयुक्त संचालक का होगा ।
  • 7. रिहर्सल स्थलों पर एक गाह तक रिहर्सल हेतु उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं की प्रतिदिन आवागमन व्यवस्था हेतु तथा प्रति छात्र स्वल्पाहार हेतु राशि रूपये 80 के मान से निर्धारित होगा तथा यह राशि विद्यालयों को प्रदान की जावेगी। इस हेतु संभागीय संयुक्त संचालक द्वारा की गई मांग के अनुसार मान्यता निधि से राशि का प्रदाय किया जायेगा ।
  • 8. फ्युजन डांस के लिए गेंटर्स के द्वारा 200 विद्यार्थियों को रिहर्सल हेतु चयनित किया गया है, किसी भी इवेंट में 150-160 से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्मिलित नहीं किया जाये।