RAIPUR : आज या कल एस पी, सेनानियों की दूसरी लिस्ट के संकेत

रायपुर,19 नवंबर। बजट सत्र के बाद चुनावी पोस्टिंग से पहले सरकार ने आईपीएस अफसरों के तबादले कर उनकी इच्छा पूरी कर दी है। आईजी से लेकर डीजी तक को खुश होने का अवसर दिया है।इस कड़ी की दूसरी सूची आज देर शाम या कल आने के संकेत हैं।

पीएचक्यू और गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार इस दूसरी लिस्ट में आधा दर्जन एस एस पी,एस पी और सेनानियों के नाम होंगे। इसमें भी कुछ की मनोकामना पूरी हो सकती है। जैसे पारुल माथुर, और प्रशांत ठाकुर दोनों की इच्छा राजधानी का एस एस पी/ एसपी बनने की है। अब इसमें कौन सफल होगा अगले 24 घंटे में क्लीयर होने के संकेत हैं। पहली सूची की ही तरह दूसरी में भी डीजी के साथ एक एडीजी की अहम भूमिका होने की खबर है।

सूत्रों के अनुसार इस बार एक और जिले सरगुजा में भी एस एस पी पदस्थ किए जाने के संकेत हैं।इस बदलाव में कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर, महासमुंद में नयी नियुक्ति हो सकती है। इनमें एक – दो सेनानी एस पी बनकर मुख्य धारा में लौट सकते हैं। हालांकि ये सब अगले पांच,छह महीने के लिए होगा, क्योंकि बजट सत्र के बाद सरकार चुनावी बिसात बिछाएगी।अब देखना यह है कि इनमें से कौन, विश्वास अर्जित कर चुनावी टीम का हिस्सा बन सकता है।