भूविस्थापित किसानों के अधिकार की न्याय यात्रा हस्ताक्षर अभियान कर शामिल होंगे गरीब मूंगफली वाले

कोरबा,15 नवंबर । भू-विस्थापित किसानों के अधिकार व व्यवस्था 2 जून की रोजी रोटी और रोजगार मुआवजा से जुड़ी हुई अन्य मांगों को लेकर 2 से 4 दिसंबर तक भू-विस्थापित किसान न्याय यात्रा की ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के बैनर तले शुरुआत किया जा रहा है ।

इसी कड़ी को देखते हुए उर्जाधानी संगठन के नेतृत्व में गांव-गांव और प्रभावित क्षेत्र के शहरी क्षेत्रों में राज्यपाल मुख्यमंत्री सांसद व विधायक एवं मंत्री के नाम से हस्ताक्षर अभियान कर सौपे जाने की तैयारी किया जा रहा है ।

जिसके तहत ऊर्जाधानी संगठन के जिला मीडिया प्रभारी ललित महिलांगे ने हस्ताक्षर अभियान करते हुए गरीब मूंगफली वाले से हस्ताक्षर करवा कर सहयोग की अपील की और फली वाले ने कहा कि भूविस्थापित किसान की मांगे बिल्कुल जायज है बरसों पुराने जमीन अधिग्रहण से लंबित रोजगार के शेष बचे हुए अर्जन के जन्म संबंधित रैखिक संबंध से मामले से जुड़े हुए रोजगार के निराकरण के लिए और अन्य मांगों पर 2 से 4 दिसंबर को भूविस्थापित किसान न्याय यात्रा में शामिल होकर सफल बनाने का संकल्प लिया उन्होंने कहा कि प्रभावित आसपास के क्षेत्रों में सहयोग की अपील करने के लिए आग्रह किया जाएगा जिससे भूविस्थापित किसानों के अधिकार व व्यवस्था के लिए न्याय दिलाने में अहम रोल अदा किया जाएगा ।