KORBA : महापौर ने किया शास.हाईस्कूल स्याहीमुड़ी में छात्राओं को सायकल वितरण

कोरबा 11 नवम्बर । महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज स्याहीमुड़ी स्थित शासकीय हाईस्कूल में सरस्वती सायकल योजना अंतर्गत छात्राओं को सायकल का वितरण किया। उन्होने छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर निगम की एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण सहित विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकागण, अविभावकगण उपस्थित थे।


नगर पालिक निगम कोरबा के दर्री जोनांतर्गत शासकीय हाई स्कूल स्याहीमुड़ी में सरस्वती सायकल योजनांतर्गत छात्राओं को सायकल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति प्रदान करते हुए छात्राओं को सायकल का वितरण किया, इसके पूर्व उन्होने दीप प्रज्वलन कर वितरण समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अधोसंरचनात्मक विकास, गांव, गरीब, किसान, मजदूर के हितों सहित विकास के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करते हुए गौरवशाली उपलब्धियॉं हासिल की है।

उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल लगातार निगम क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत हैं तथा उन्ही के मार्गदर्शन में लगातार निगम क्षेत्र में निर्माण व विकास कार्य के साथ-साथ नागरिक सेवाओं व सुविधाओं जुडे़ कार्यो का संपादन निरंतर किया जा रहा है। महापौर श्री प्रसाद ने आगे कहा कि सरस्वती सायकल योजना शासन की महत्वपूर्ण योजना है, इस योजना के तहत विद्यालयीन छात्राओं को निःशुल्क सायकल उपलब्ध कराई जाती है, उन्होने कहा कि सायकल मिलने से छात्राओं को विद्यालय आने जाने में काफी सुविधा हो जाती है, उनके समय व श्रम की बचत होती है।

जर्जर शाला भवन का निरीक्षण

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने चोरभट्ठी स्थित शासकीय प्राथमिक शाला के जर्जर भवन का निरीक्षण किया, उक्त भवन जर्जर स्थिति में है तथा उक्त जर्जर भवन को वहॉं से हटाने के संबंध में आवेदन प्राप्त हुआ है। महापौर श्री प्रसाद ने आज स्थल पर पहुंचकर भवन का अवलोकन किया तथा भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए इसे हटाने के संबंध में समुचित कार्यवाही किए जाने के संबंध में शिक्षा विभाग को निर्देशित करने की बात कही।


इस अवसर पर मेयर इन काउंसिल सदस्य रोपा तिर्की, पार्षद अरूण वर्मा, एल्डरमेन मनीराम साहू, आशीष अग्रवाल, विकास डालमिया, राजेन्द्र तिवारी, प्राचार्य डॉ.फरहाना अली, इमाम हुसैन, आशीष अग्रवाल बंटी, सिमरन गार्डिया, भुनेश्वर दुबे, गजेन्द्र कुमार राठौर, पुरूषोत्तम साहू, व्याख्याता सरोजनी उईके, प्रभा गुप्ता, तनुप्रिया, पुष्पा बघेल आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।