कांग्रेस सत्ता में आई तो बदलेगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम….

अहमदाबाद ,12 नवंबर । गुजरात में अगर कांग्रेस पार्टी आती है तो सबसे पहले नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम कर दिया जाएगा। ऐसा कांग्रेस के घोषण पत्र में कहा गया है। शनिवार को गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के बड़े पैमाने पर निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे। साथ ही ये भी वादा किया कि गुजरात के लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

घोषणापत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है। गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए ‘भाव निर्धारण समिति’ स्थापित की जाएगी। साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए पार्टी रिक्त 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र मे कहा कि गुजराती लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल को माफ किया जाएगा। साथ ही कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है।

सभी पार्टी ने शुरू किया प्रचार-प्रसार


गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनाव के प्रचार प्रसार में लग गई हैं। भारतीय जनता पार्टी गुजरात में फिर से सत्ता में आने की पूरी कोशिश कर रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर लगा रही हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में है।

कांग्रेस धीरे-धीरे जारी कर रही उम्मीदवारों की लिस्ट


बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 43 और दूसरी में 46 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे।

182 सीटों के लिए होने हैं विधानसभा चुनाव


गौरतलब है कि गुजरात में 182 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर को है। दूसरे चरण का चुनाव 4 दिसंबर को है। वोटो की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी।