CRIME NEWS : बैंक अधिकारी का अपहरण, एक करोड़ रुपये मांगी फिरौती

भोपाल, 12 नवंबर रातीबड़ इलाके में एक बैंक अधिकारी को अगवा कर एक करोड़ की फिरौती मांगने मांगने के मामले में शनिवार को पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। बैक अधिकारी का अपहरण उसके मामा के दोस्‍त ने करवाय था। पहचान उजागर होने के डर से उसने बैंक अधिकारी की हत्या की कोशिश की थी। अपहरण के बाद आरोपित हंसराज बैंककर्मी के परिवार के साथ ही था। उसने यह जाहिर नहीं होने दिया कि वो इसमें शामिल है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित हंसराज का बैंक अधिकारी के घर आना-जाना था। डेढ़ माह पहले बैंक अधिकारी के पिता का निधन हुआ था। उन्‍होंने अपने बेटे के नाम डेढ़ करोड़ रुपये की एफडी करवाई थी। यह बात हंसराज को पता थी। वह पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी से गुजर रहा था, इसलिए उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर बैंक अधिकारी के अपहरण की योजना बनाई।

गौरतलब है कि तीन आरोपितों ने फिरौती के लिए उसकी मां काे भी फोन किया था। जब रकम का इंतजाम नहीं हुआ तो आरोपित बैंक अधिकारी पर हमला कर उसे जंगल में फेंककर फरार हो गए थे। पुलिस ने बैंक अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई कर दो आरोपितों को हिरासत में ले चुकी है। एक आरोपित की तलाश जारी है। रातीबड़ पुलिस की टीमें कटारा हिल्स में तीसरे आरोपित की तलाश में छापेमारी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक कटारा हिल्स इलाके में रहने वाला 30 साल का राहुल राय एमपी नगर के एक निजी बैंक में काम करता है। उसके पिता भी बैंक में नौकरी करते थे, तीन लोगों ने उसे जबरन उसे अपने साथ् साथ कार में बिठाकर ले गए थे। वह उससे रूपये मांग रहे थे। वह उसकी मां से भी रूपये की मांग कर रहे थे। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रुतकीर्ति सोमवंशी का कहना है कि राहुल का रूपयों के लेनदेन को लेकर उसका इन तीन लोगों से विवाद है, बाकी राहुल के बयान के बाद साफ हो जाएगा। दो आरोपितों को पकड़ लिया है, एक की तलाश जारी है। बता दें कि राहुल शुक्रवार दोपहर में रातीबड़ इलाके में खून में लथपथ हालत में मिला था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

आरोपित राहुल के परिचित ही बताए जा रहे हैं। उसे वह लोग एमपीनगर से लेकर कार से बंधक बनाकर ले गए थे। उसके बाद आरोपिताें ने उसके साथ मारपीट की है। उसके बाद परिजनों को फोन कर धमकाया गया था।