Apple से पहले फैन ने बनाया फोल्ड होने वाला iPhone, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

इस समय बाजार में कई फोल्डेबल फोन मौजूद हैं लेकिन Apple के फोल्डेबल iPhone के लिए हर कोई इंतजार कर रहा है। हाल ही में, Samsung ने अपना फोल्डेबल iPhone नहीं होने के लिए ऐप्पल का मजाक भी उड़ाया था। हालांकि, ऐप्पल ने इसका जवाब नहीं दिया है और ऐसा लगता है कि फिलहाल ऐप्पल का फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है। लेकिन, चीन में एक फैन ने फोल्डेबल आईफोन बना कर हर किसी को हैरान कर दिया है। जी हां, फैन अपने आईफोन को फोल्डेबल स्मार्टफोन में बदलने में कामयाब रहा है। तो आइए एक नजर डालते हैं इस फैन मेड मॉडल पर…

फैन ने इसे iPhone V नाम दिया है
फैन द्वारा बनाए गए फोल्डेबल आईफोन डिवाइस को iPhone V (iPhone 5 के साथ कंफ्यूज न हो) के रूप में डब किया गया है। इस मॉडल में क्लैमशेल फोल्डेबल डिस्प्ले है, जो हूबहू सैमसंग गैलेक्सी फ्लिप और मोटोरोलो रेजर में देखने को मिलता है। इस फैन मेड फोल्डेबल आईफोन को चीन के लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म बिलीबिली पर एक वीडियो शेयर करके दिखाया गया। वीडियो अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन के विभिन्न हिस्सों को दिखाता है जिनमें क्लैमशेल डिजाइन भी है, ठीक वैसा ही जैसा गैलेक्सी जेड फ्लिप और मोटो रेजर में देखने को मिलता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, शख्स ने iPhone के इंटरनल कंपोनेंट्स को पहले दो हिस्सों में विभाजित किया और उन्हें एक साथ जोड़ा।

फोन के निचले हिस्से में प्रोसेसर और मेमोरी
निचले आधे हिस्से में प्रोसेसर और मेमोरी के साथ मेन मदरबोर्ड है, जबकि ऊपरी आधे हिस्से में बैटरी और रियर और फ्रंट के लिए कैमरा सेंसर हैं। इस फोल्डेबल आईफोन को तैयार करने में शख्स को करीब एक साल का समय लगा, लेकिन यह अभी भी सिर्फ एक प्रोटोटाइप है। फैन ने फोल्डेबल आईफोन के शेल को बनाने के लिए 3 प्रिंटर का उपयोग किया। फाइनल प्रोडक्ट में एक पूरी तरह से काम करने वाला iPhone को दिखता है, जिसमें एक फोल्डेबल स्क्रीन है, जिसमें कैमरा और अन्य बुनियादी काम भी सामान्य रूप से काम करते हैं।

5G कनेक्टिविटी पर करता है फोन
फैन ने इस डिवाइस का एक फेक प्रमोशनल वीडियो भी बनाया, जिससे पता चलता है कि इसमें 5G कनेक्टिविटी है और यह A16 बायोनिक चिपसेट से लैस है। फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जबकि डिवाइस का डिस्प्ले सुपर रेटिना एक्सडीआर पैनल है जिसे फोल्ड किया जा सकता है। यह एक प्रो सीरीज कैमरा सेटअप भी प्रदान करता है और इसमें सिरेमिक शील्ड तकनीक है।