CRIME NEWS : पुलिस ने सुलझाया : 12 वर्षीय मासूम की हत्या का राज, आरोपी हुए गिरफ्तार

CRIME NEWS : दुर्ग, 09 नवंबर । अंडा थाना क्षेत्र ग्राम रुदा में 12 साल के मासूम की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। सोमवार को इस मामले में पुलिस को सफलता मिली थी और मृतक के पड़ोसी दंपती को हिरासत में लिया गया था, लेकिन रात बीतने के बाद कहानी पूरी तरह से बदल गई। दरअसल हत्या की यह पूरी वारदात को दो नाबालिग बच्चों ने अंजाम दिया। हत्या की वजह बच्चों के बीच आपसी झगड़ा व खींचतान है। पुलिस ने इस मामले में दो अपचारी बालकों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल मामला 24 अक्टूबर की सुबह नदी के किनारे खेत के मेड़ के पास ग्राम रुदा निवासी समीर साहू का शव मिला था। 23 अक्टूबर की शाम से खेलने निकला समीर वापस घर नहीं पहुंचा था। देर शाम तक घर वालों ने उसकी खोज की लेकिन जब वह कहीं नहीं मिला तब थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 24 अक्टूबर को सुबह करीब 9:00 बजे पुलिस को सूचना मिली कि नदी किनारे नर्सरी के पास खेत के मेड़ में प्लास्टिक की एक बोरी में कुछ पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो बोरे में समीर का लाश था।

जिस पर पुलिस ने परिजनों को बुलाकर समीर साहू की पहचान करवाई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरूकर दी । मृतक समीर के दोस्तों से पूछताछ की गई.  नाबालिगों ने पुलिस को बताया कि समीर के पड़ोसी तंत्र-मंत्र का काम किया करते हैं. और हत्या के मामले में पड़ोसी को बताया। पुलिस लगभग मान चुकी थी कि हत्या की वजह यही है। सोमवार को पुलिस ने इस मामले में पड़ोसी दंपती को हिरासत में लिया।

इसके बाद पूछताछ में दंपती के आरोपी होने की बात साबित नहीं हो पाई। इसके बाद कहानी बनाने वाले दोनों नाबालिगों से अलग अलग पूछताछ की गई। कबड्डी खेल में समीर अच्छा रेडर था। इसी कारण दोनों साथी समीर से चिढ़ते थे। दोनों का समीर के साथ अक्सर गाली-गलौच एवं वाद-विवाद होता था। पुलिस को गुमराह करने के लिये सीताफल तोड़ने वाली कहानी रचे थे। इसको अंजाम देने वाले मृतक बालक के साथी 02 विधि के विरूद्ध संघर्षरत् बालक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।