RAIPUR NEWS : उपचुनाव की घोषणा के बाद PCC चीफ 7 को लेंगे कार्यकर्ताओं की बैठक

रायपुर ,06 नवंबर। चुनाव आयोग ने भानुप्रतापपुर विधानसभा की 1 रिक्त सीट पर चुनाव की घोषणा कर दी है। इसके बाद कांग्रेस खेमे में हलचल तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस ने उपचुनाव के संबंध में 7 नवंबर को भानुप्रतापपुर में कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की है। इस बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम शामिल होंगे। बता दें कि पीसीसी चीफ मरकाम अभी तेलंगाना में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं।

पीसीसी चीफ मरकाम बाइरोड भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। 5 नवंबर को निर्वाचन आयोग ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। इसके बाद यह पहली चुनावी बैठक होगी। इसमें कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति के संबंध में चर्चा होगी। फिलहाल कांग्रेस ने अधिकृत तौर पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम तय माना जा रहा है। सावित्री ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि 16 अक्टूबर को विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज मंडावी का निधन हो गया। उनके निधन के बाद खाली हुई भानुप्रतापपुर सीट के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके मुताबिक 5 नवंबर को मतदान होना है। वहीं, 8 नवंबर को मतों की गिनती होगी।