सीपत एनटीपीसी प्लांट में बड़ा हादसा, एक कर्मचारी की मौत

बिलासपुर,, 03 नवम्बर । बिलासपुर जिले में स्थित सीपत एनटीपीसी प्लांट में बड़ा हादसा हो गया है।मल्चिंग मशीन की टेस्टिंग करते समय स्टोरेज टैंक फट गया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कर्मचारी अकेला काम कर रहा था। इस हादसे में जान गवाने वाला कर्मचारी जूनियर टेक्नीशियन पद पर पदस्थ था। बताया जा रहा है कि स्टोरेज टैंक के टेस्टिंग के दौरान ब्लास्ट हुआ।

जिसमें कर्मचारी की मौत हो गई। मृत कर्मचारी का नाम नरेंद्र मिश्रा बताया जा रहा है। यह पूरा मामला सीपत थाना क्षेत्र का है।बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कर्मचारी अकेला काम कर रहा था। यहां कर्मचारियों की संख्या ज्यादा होती तो गंभीर हादसा हो जाता। इस हादसे के बाद गुस्साए कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और एनटीपीसी प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

सीपत पुलिस के अनुसार, सीपत स्थित एनटीपीसी के प्लांट से निकलने वाले राख में गोबर मिलाकर जैविक खाद बनाने के लिए प्लांट बनाया जा रहा है। बुधवार को परीक्षण के दौरान स्टोरेज टैंक फट गया। इसकी चपेट में आने से वहां काम कर रहे टेक्नीशियन की मौत हो गई। हादसे की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। साथ ही घटना की जानकारी सीपत पुलिस को दी गई। इस पर सीपत पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।