KORBA : भ्रष्टाचार रहित समाज के निर्माण में युवाओं की भूमिका पर केएन कॉलेज में निबंध स्पर्धा


कोरबा, 2 नवम्बर । एनटीपीसी कोरबा की पहल पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा में भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में युवाओं एवं महिलाओं की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत बोपापुरकर ने कहा कि आज के युवाओं में ही हमारा कल का भारत नजर आता है। स्पर्धा के जरिए इन छात्र-छात्राओं ने अपने बेबाक शब्दों से करप्शन फ्री समाज व राष्टÑ की परिकल्पना साकार करने महत्वपूर्ण विचार पेश का अवसर मिला। उन्होंने प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी लेखन प्रतिभा का परिचय दिया। एनटीपीसी प्रबंधन यह पहल अनुकरणीय है।

उल्लेखनीय होगा कि 31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक केंद्रीय सतर्कता आयुक्त भारत सरकार के निर्देशन पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न संस्थाओं की ओर से इस वर्ष की थीम- एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत पर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। एनटीपीसी के अपर महाप्रबंधक (सतर्कता) दीपक कुमार सोनकर के निर्देशन पर महाविद्यालय में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें एनटीपीसी की ओर से जूनियर आॅफिसर आरके सोनकर व प्रबंधक मानव संसाधन पवन कुमार मिश्रा उपस्थित रहे। कमला नेहरू कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने समस्त छात्र-छात्राओं व प्राध्यापकों को ईमानदारी, सत्यनिष्ठा से उच्चतम मानकों के प्रति वचनबद्ध होकर भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष में सहयोग करने के लिए शपथ दिलाई। राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक वायके तिवारी, कार्यक्रम अधिकारी जीएम उपाध्याय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विभागाध्यक्ष हिंदी डॉ श्रीमती अर्चना सिंह, अजय मिश्रा, टीव्ही नरसिम्हम, बृजेश तिवारी, डॉ सुनील तिवारी, अनिल राठौर ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान किया।


उत्कृष्ट प्रदर्शन पर सम्मानित होंगे विद्यार्थी

कार्यक्रम मे राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ स्वयंसेवक जयप्रकाश पटेल, पूजा गुप्ता, शाश्वत शर्मा, योगांक्षा साहू, परवीन, रेखा नेताम, कन्हैया पटेल, अभय कुमार, अंकित सिंह बनाफर का सक्रिय सहयोग प्राप्त रहा। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने निबंध प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता दी। इस निबंध प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का चयन कर उन्हें एनटीपीसी कोरबा द्वारा 6 नवंबर को सम्मानित किया जाएगा।