IND vs BAN: राहुल की फॉर्म में वापसी, विराट का एडिलेड प्यार और गेंदबाजों की जबर्दस्त कमबैक, भारत की जीत की जानें 5 बड़ी बातें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से बाधित मैच पांच रनों से अपने नाम किया और ग्रुप-2 प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। भारत की इस जीत से पाकिस्तान का सेमीफाइनल का रास्ता अब और भी कांटों भरा हो गया है। एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में काफी ड्रामा देखने को मिला और एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया हार ही चुकी है। दरअसल जब मैच बारिश के चलते रोकना पड़ा था, उस समय डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से बांग्लादेश भारत से आगे था और अगर मैच आगे नहीं हो पाता तो टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ती। यह मैच कई चीजों के लिए याद रखा जाएगा, चलिए एक नजर डालते हैं इस मैच की पांच बड़ी बातों पर-

केएल राहुल की फॉर्म में वापसीः केएल राहुल इस मेगा इवेंट के पहले तीन मैचों में फ्लॉप रहे और लगातार उनको टीम से बाहर होने की बातें हो रही थीं। राहुल ने इस मैच में फॉर्म में वापसी की और पचासा ठोक बताया कि उनको हल्के में नहीं लिया जा सकता। केएल राहुल ने 32 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली और इस दौरान तीन चौके और चार छक्के लगाए।

विराट कोहली का एडिलेड प्रेमः एडिलेड ओवल से विराट कोहली का कनेक्शन बहुत पुराना है। इस मैदान पर विराट जब बैटिंग करने उतरते हैं, तो ऐसा लगता है कि उनके बल्ले से रन निकलेंगे ही इसकी गारंटी है। एक बार फिर ऐसा ही कुछ देखने को मिला। विराट कोहली ने 44 गेंद पर नॉटआउट 64 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

गेंदबाजों ने दिखाया विश्वासः बारिश के चलते जब मैच रुका था, तब बांग्लादेश ने सात ओवर में 66 रन बना लिए थे। बांग्लादेश का एक भी विकेट नहीं गिरा था। इसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो 20 ओवर में 185 के टारगेट को रिवाइज करके 16 ओवर में 151 रनों का कर दिया गया था। यहां से भारतीय गेंदबाजों ने जो वापसी दिलाई। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट निकाले जबकि एक विकेट मोहम्मद शमी के खाते में गया।