जगदलपुर : श्रमिक संगठनों का अनिश्चितकालीन प्लांट बंद, काम बंद हड़ताल शुरू

जगदलपुर, 31 अक्टूबर। एनएमडीसी आयरन एण्ड स्टील प्लांट नगरनार के विनिवेशीकरण व निजीकरण का फैसला वापस लेने सहित भू-प्रभावितों भू व नियमित कर्मचारियों की सेवाएं एनएमडीसी में रखने की मांग को लेकर सोमवार को प्लांट के श्रमिक संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन प्लांट बंद, काम बंद हड़ताल शुरू कर दिया है। विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से निस्प प्रबंधन ने विनिवेशीकरण के पश्चात भी कर्मचारी हितों की रक्षा का लिखित आश्वासन दिया गया है। इसके लिए कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण एवं कर्मचारियों के हितों के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं, इससे पहले भी उन्होंने नगरनार से जगदलपुर तक पदयात्रा की थी, इसके अलावा विनिवेशीकरण के विरुद्ध विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है। हमारी सरकार नगरनार स्टील प्लांट के कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने के लिए कृत संकल्पित है और कर्मचारियों के साथ हर लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे उन्होंने कहा कि आप सभी मेरे परिवार के सदस्य हैं, आपके हितों की रक्षा के लिए मैं लगातार आपके साथ खड़ा हूं।

इस दौरान स्टील श्रमिक यूनियन (इंटक) अध्यक्ष मनदास, सचिव विनयेंद्र नाथ मैथ्यू ,संयुक्त इस्पात मजदूर संगठन (एटक) अध्यक्ष संतराम सेठिया, सचिव महेंद्र जॉन, एनएमडीसी ईडी के प्रवीण कुमार, मुख्य महाप्रबंधक जी. प्रियर्शिनी, अनुविभागीय दंडाधिकारी एनके चौबे, नगर पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार, मनोनीत पार्षद सुरेन्द्र झा, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हेमु उपाध्याय विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा समेत नगरनार स्टील प्लांट के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।