राष्ट्रीय एकता दिवस पर जिले में एकता दौड़ का हुआ आयोजन

जनप्रतिनिधि,अधिकारी- कर्मचारी, स्कूली बच्चो के साथ विभिन्न संगठनों के लोग दौड़ में हुए शामिल

जिला पुलिस बल के जवानों ने बैंड की धुन पर किया मार्च पास्ट

कोरबा,31 अक्टूबर | जिले में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर एकता दौड़ (रन फॉर यूनिटी) का आयोजन कोरबा शहर के घंटाघर स्थित डॉ भीमराव अम्बेडकर ओपन ऑडोटोरियम में किया गया। जिला प्रशासन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इसी प्रकार पाली में पाली तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा और दीपका में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर भी एकता दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। घंटाघर चौक में आयोजित कार्यक्रम में एडीएम विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, अतिरिक्त एसपी अभिषेक वर्मा, राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना उपाध्याय, एसडीएम कोरबा श्रीमती सीमा पात्रे भी एकता दौड़ में शामिल हुए।


महापौर व अन्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर एकता दौड़ को घंटाघर चौक से रवाना किया। घंटा घर चौक से महाराणा प्रताप चौक तक आयोजित एकता दौड़ में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, कॉलेज के छात्र, युवा, आमजन शामिल हुए। जन प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों सहित विभिन्न संगठनों के लोगों ने भी एकता दौड़ में हिस्सा लिया। एकता दौड़ रवाना होने के पूर्व जिला पुलिस बल के जवानों ने बैंड की धुन पर मार्च पास्ट भी किया। इसमें जिला महिला पुलिस बल, एनसीसी कैडेट्स के सदस्य भी मार्च पास्ट में शामिल हुए। एकता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार मुकेश देवांगन, सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी, जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज, नगर निगम के उपायुक्त खजांची कुम्हार सहित खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :-राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं छत्तीसगढ़ राज्योत्सव कार्यक्रम के दौरान सुगम यातायात व्यवस्था हेतु पुलिस ने बनाया रूट प्लांन

राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ – एकता दिवस पर के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद ने राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल के राष्ट्र के प्रति योगदान को लेकर कहा कि उन्होंने पूरे भारत एक सूत्र में पिरोने का काम किया था। यही कारण है कि उनकी जयंती को एकता दिवस के रूप में हम आज मनाते हैं। एडीएम विजेंद्र पाटले व एएसपी अभिषेक वर्मा ने भी सरदार वल्लभ भाई पटेल के राष्ट्र के प्रति विचारों और योगदान पर अपने विचार रखे।