आयरलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 में जगह बनाना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 31वें मुकाबले में आयरलैंड से भिड़ेगी। कंगारुओं की नजरें आयरलैंड पर बड़ी जीत कर प्वाइंट्स टेबल में स्थिति मजबूत करने पर होगी। इस समय ऑस्ट्रेलिया तीन में से एक मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में -1.555 के नेट रन रेट के साथ चौथे पायदान पर है। ऑस्ट्रेलिया का एक मैच बारिश की भेंच चढ़ा था। वहीं बात आयरलैंड की करें तो यह टीम ऑस्ट्रेलिया से एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के 3-3 अंक है, मगर बेतर नेट रन रेट होने की वजह से आयरलैंड (-1.170) कंगारुओं से आगे हैं। आज का मुकाबला हारने वाली टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी। भारतीय समयानुसार ऑस्ट्रेलिया बनाम आयरलैंड मैच 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं इस मैच का टॉस 1 बजे होगा।

बात ऑस्ट्रेलिया के अभी तक के टी20 वर्ल्ड कप के सफर की करें तो डिफेंडिंग चैंपियन टीम का आगाज बेहद निराशाजनक रहा था। न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से धूल चटाई थी। हालांकि अगले मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर जरूर इस टीम ने जोरदार वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

वहीं आयरलैंड को भी अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों 9 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इंग्लैंड को बारिश से बाधित मैच में इस टीम ने 5 (DLS) रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया। आयरलैंड का तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की वजह से धुला।