PAK vs NED T20 WC Live: नीदरलैंड्स ने 26 के स्कोर पर गंवाया अपना तीसरा विकेट, शादाब को मिली दूसरी सफलता

PAK vs NED live: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 29वां मैच आज रविवार को पर्थ स्टेडियम में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स (PAK vs NED) के बीच खेला जा रहा है। सुपर-12 के ग्रुप-2 में हो रहे इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। पाकिस्तालन की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। हैदर अली की जगह फखर जमां को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पाकिस्तन की टीम भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले दो मैच हार चुकी है जबकि नीदरलैंड्स की टीम भी अपने दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। दोनों टीमों को अभी भी इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है। T20I के इतिहास में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स अब तक केवल एक ही बार आमने-सामने हुई है, जिसमें पाकिस्तान ने 2009 में लॉर्ड्स में 82 रन से जीत अपने नाम की थी।

नीदरलैंड्स ने 26 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। मैक्स ओडाउड 8 रन बनाकर शादाब का दूसरा शिकार बन बैठे। 9 ओवर के बाद नीदरलैंड्स का स्कोर तीन विकेट पर 28 रन है। 

शादाब खान ने आते ही अपनी पहली गेंद पर पाकिस्तान को सफलता दिला दी है। शादाब ने टॉम कूपर को अपना शिकार बनाया। इस समय 7 ओवर के बाद नीदरलैंड्स का स्कोर दो विकेट पर 211 रन है। 

5.5 ओवर के बाद नीदरलैंड्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 18 रन है। डी लीडे और मैक्स ओडाउड की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। 

शाहीन शाह अफरीदी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला विकेट मिल गया है। अफरीदी ने स्टीवन मायबर्ग आउट को आउट करके पाकिस्तान को मुकाबले में पहली सफलता दिलाई। मायबर्ग ने 6 रन बनाए। 3 ओवर के बाद नीदरलैंड्स का स्कोर एक विकेट पर 9 रन है।  

नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। स्टीवन मायबर्ग और मैक्स ओडाउड की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतरी है। टीम ने पहले ओवर में केवल दो रन बनाए हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

पाकिस्तान : बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब ख़ान, फ़ख़र ज़मान, इफ़्तिख़ार अहमद, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद वसीम, शाहीन शाह अफ़रीदी, नसीम शाह, हारिस रउफ़। 

नीदरलैंड्स : स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कॉलिन ऐकरमेन, मैक्स ओडाउड, टॉम कपूर, स्टीफ़न मायबर्ग, फ़्रेड क्लासेन, बास डलीडे, टिम प्रिंगल, पॉल वैन मीकरेन, ब्रायडन ग्लवर, रुलॉफ़ वैन डर मर्व। 

नीदरलैंड्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। हैदर अली की जगह फखर जमां को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है।