भारी मात्रा में गोली और हथियार के साथ एसटीएफ ने पकड़ा दो हथियार तस्कर

बेगूसराय, 29 अक्टूबर। बिहार पुलिस का स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) इन दिनों हथियार तस्करों की कमर तोड़ने में लगातार जुटा हुआ है।बेगूसराय की स्थानीय पुलिस को भले ही हथियार तस्करों को पकड़ने में सफलता नहीं मिल रही हो। लेकिन एसटीएफ बेगूसराय से जुड़े हथियार तस्करों को लगातार गिरफ्तार कर रही है। बीते रात भी पटना एसटीएफ की टीम ने बेगूसराय के दो हथियार तस्करों को खगड़िया रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हथियार तस्कर साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के श्रीनगर छर्रा पट्टी निवासी घोलट प्रसाद यादव का पुत्र कन्हैया कुमार उर्फ अमरजीत एवं इसी गांव के अमरजीत यादव का पुत्र बिट्टू कुमार है।

इन दोनों के पास से 7.65 एम.एम. का एक पिस्टल, पिस्टल का दो मैगजीन, 7.65 एम.एम. का एक सौ गोली, दो मोबाइल तथा 250 रुपया बरामद किया गया है। गिरफ्तार दोनों तस्करों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हथियार तस्करों को चुन-चुन कर गिरफ्तार करने में जुटी एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि बेगूसराय के दो हथियार तस्कर एक बार फिर हथियार और बड़ी संख्या में गोली के डील को अंजाम देने वाले हैं।

सूचना मिलते ही एसटीएफ की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी)-वन पटना ने जाल बिछा दिया। इसके बाद मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी कर दोनों कुख्यात को खगड़िया रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि विगत छह महीने में एसटीएफ की टीम ने बेगूसराय में एक दर्जन से अधिक हथियार तस्करों को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। परसों भी टीम ने तीन तस्करों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था, उसके मात्र 48 घंटे के बाद फिर बड़ी सफलता मिली है।