50% से ज्यादा रिटर्न दे चुका ये स्टॉक, अब 52 हफ्ते के हाई पर है भाव

भारतीय शेयर बाजार में तेजी के बीच एचपीएल इलेक्ट्रिक एंड पावर के स्टॉक ने भी लंबी छलांग लगाई है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को इस कंपनी का स्टॉक 9 फीसदी तक उछल गया। बीएसई इंडेक्स पर इंट्रा-डे ट्रेड के दौरान स्टॉक 102 रुपये के स्तर से ज्यादा पर पहुंच गया। यह 52 वीक का हाई लेवल है। वहीं, अंत में स्टॉक 99.85 रुपये पर ठहरा।

एक दिन पहले के मुकाबले 7.25% की तेजी रही। बता दें कि स्टॉक जून 2018 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, जबकि 4 अक्टूबर, 2016 को यह 198 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचा था।

एक महीने की तेजी: पिछले एक महीने में मजबूत ऑर्डर बुक और मजबूत रेवेन्यू आउटलुक के कारण कंपनी का स्टॉक 50 फीसदी तक चढ़ा है। इसकी तुलना में एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स एक महीने में 6 फीसदी चढ़ा है।

बता दें कि एचपीएल इलेक्ट्रिक पावर उद्योग में उपभोक्ता और संस्थागत ग्राहकों के लिए मीटरिंग समाधान, स्विचगियर, तार और केबल सहित विद्युत उपकरणों के विविध पोर्टफोलियो का निर्माण कर रहा है। एचपीएल की भारत के बिजली ऊर्जा मीटर बाजार में सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी थी।

जून तिमाही के नतीजे: बता दें कि अप्रैल-जून तिमाही में एचपीएल इलेक्ट्रिक का राजस्व साल-दर-साल (YoY) 129 प्रतिशत बढ़कर 295.60 करोड़ रुपये हो गया, जबकि मीटरिंग और सिस्टम सेगमेंट ने सालाना 185 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि दर्ज की। तिमाही के अंत तक, कंपनी की ऑर्डर बुक 832 करोड़ रुपये के स्तर पर थी। प्रबंधन को उम्मीद है कि घरेलू बाजारों से कंपनी के उत्पादों की मांग जारी रहेगी।