RAIPUR NEWS : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में तीसरे चरण की प्रतियोगिताएं शुरू

रायपुर,28 अक्टूबर। राज्य सरकार के विशेष पहल से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न 6 स्तरों में आयोजित होने वाली इस स्पर्धा में आज तीसरे स्तर, विकासखंड/नगरीय क्लस्टर की प्रतियोगिता का आरंभ हुआ। पहले चरण में राजीव युवा मितान क्लब और दूसरे चरण में जोन स्तर पर खेलों का सफल आयोजन हुआ। तीसरे चरण में जोन स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता भाग ले रहे हैं।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 के विकासखंड/नगरीय क्लस्टर स्तर खेलों का आयोजन 28 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक किया जाएगा। जिसमे आज 28 अक्टूबर को रायपुर के सुभाष स्टेडियम में भौंरा, फुगड़ी, कबड्डी, खो-खो, गेड़ी दौड़, रस्साकसी का आयोजन किया गया। इसी तरह 29 अक्टूबर को सुभाष स्टेडियम में बिल्लस, बांटी (कंचा), पिट्टूल, संखली, गिल्ली डंडा की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और कोटा स्टेडियम में लंगड़ी दौड़, 100 मी. दौड़, लंबी कूद का आयोजन किया जाएगा।

जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों और आमजनों में इन खेलों में भाग लेकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। रायपुर में विकासखंड/ नगरीय क्लस्टर स्तर की प्रतियोगिताओं के आरंभ दिवस पर  नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर ऐजाज़ ढेबर, योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे, नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, और एमआईसी सदस्यों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मैदान पर जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों की मौजूदगी के कारण खिलाड़ियों से लेकर दर्शकों तक में खुशी की झलक दिखी।