MP : सिंगरौली में 2 बच्चों के साथ कुएं में कूदी मां, सास से विवाद के बाद उठाया कदम; तीनों की मौत

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां पर एक महिला अपने दो बच्चों के साथ कुएं में कूद गई जिसके चलते तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। जमीन के बटवारे को लेकर महिला का सास से विवाद हुआ था जिसके चलते महिला ने उठाया यह आत्मघाती कदम उठाया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

महिला का जमीन के विवाद को लेकर अपनी सास से झगड़ा हुआ था जिसके बाद वो अपने बच्चों को लेकर घर से कहीं चली गई थी। महिला और उसके बेटों को परिजन यहां-वहां ढूंढते रहे लेकिन जब बच्चे का शव कुएं में दिखाई दिया तब जाकर घटना का पता चला। पानी में डूबने से कुछ ही क्षणों में तीनों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि घरेलू विवाद में महिला ने इतना खौफनाक कदम उठा लिया। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है इधर तीन मौतों से पूरे गांव में मातम पसर गया है।

यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र के ओडगड़ी गांव का है। पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय पार्वती नाम की महिला का बुधवार की रात अपनी सास से विवाद हुआ था जिसके बाद वो गुरुवार की सुबह घर से चली गई थी। गुरुवार की देर शाम को उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। उसने अपने चार साल के बेटे पंकज व 2 साल के बेटे प्रवीण को साथ में लेकर कुएं में छलांग लगा दी। गहरे कुएं में तीनों पानी में डूब गए और तीनों की कुछ ही पलों में मौत हो गई। इधर घर में महिला और दोनों बेटे जब बहुत देर तक दिखाई नहीं दिए तो उन्हें खोजने का काम शुरु हुआ। महिला और बच्चों को पूरे गांव में ढूंढा लेकिन तीनों कहीं नहीं मिले इन तीनों का कोई सुराग भी नहीं मिला। ऐसी स्थिति में परिजन बहुत परेशान हो चुके थे काफी देर बाद परिजन महिला की तलाश करते हुए गुरुवार की रात कुएं की तरफ पहुंचे तो बच्चे का शव दिखा तब जाकर घटना का पता चला। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चों और महिला के शव निकाले कुएं से बाहर निकाले गए।

बताया जा रहा है कि महिला अपने पति और बच्चों के साथ अलग रहना चाहती थी। इसी बात को लेकर सास से कई दिनों से अपना हिस्सा मांग रही थी। लेकिन सास नहीं चाहती थी उसका उसका बेटा और बहू परिवार से अलग हों। इसी बात को लेकर सास से महिला ने विवाद कर दिया। जिसके बाद महिला अपने दोनों मासूम बच्चों को लेकर घर के पास कुंए कूदकर आत्महत्या कर ली। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि सास और महिला के बीच विवाद हुआ था उसी के बाद महिला अपने दो बच्चों के साथ कुंए में कूद गई। फिलहाल पुलिस मामले की हर स्तर पर जांच की जा रही है।