नारायणपुर : राज्योत्सव में विभागीय प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

0.हेल्थ कैम्प सहित राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड भी बनाया जाएगा

नारायणपुर, 27 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस एक नवंबर को जिला मुख्यालय नारायणपुर में एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। राज्योत्सव का जिलास्तरीय कार्यक्रम नारायणपुर शहर के बालक उच्चतर माध्यमिक परिसर स्थित खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा। जिलास्तरीय राज्योत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चन्दन कश्यप होंगे। एक दिवसीय कार्यक्रम में शासकीय विभागों की प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ ही हेल्थ कैम्प सहित राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड भी बनाया जाएगा। सीमार्ट और श्रीधनवंतरी मेडिकल स्टोर के भी स्टाॅल लगाये जायेंगे।

जिलास्तरीय कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने गुरुवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए और अधिकारियों को आवश्यक जिम्मेदारी सौंपी है। कलेक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को जिम्मेदारी सौंपी है। कलेक्टर ने एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम के दौरान शासकीय योजनाओं पर आधारित विभागीय प्रदर्शनी के लिए स्टॉल व्यवस्था, स्टॉलों का आबंटन आदि के लिए भी जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए है। कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त पानी टैंकरों एवं साफ-सफाई के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश नगर पालिका के अधिकारियों को दिए है।

इस दौरान संयुक्त कलेक्टर प्रदीप वैद्य, डिप्टी कलेक्टर सुमित बघेल, डीएसपी उन्नति ठाकुर, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग संजय चंदेल के अलावा जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे।