FSO के 200 पदों के लिए भर्ती: केंडिडेट्स 1 नवम्बर से करें अप्लाई, 30 नवम्बर लास्ट डेट,आवेदन नहीं होंगे ऑफलाइन

राजस्थान लोक सेवा आयोग में कुल 200 पदों के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की कुल 200 पदों के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है।फॉर्म के लिए आवेदन पत्र के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है। इस साल आवेदन पत्र ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन भरे जाएंगे।

कैसे करें ऑनलाइन आवेदन-

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC FSO)  की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in  पर जाकर अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें। जिसके बाद एसएसओ पोर्टल पर https://sso.rajasthan.gov.in  पर लॉगिन करें।  सिटीजन ऐप में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल पर वन टाइम रेजिस्ट्रेशन करना होगा। 

पहली बार रेजिस्ट्रेशन करने के लिए  कैंडिडेट को अपना नाम, पिता का नाम , जन्मतिथि, लिंग, सेकेंडरी या उसके समकक्ष परीक्षा व आधार कार्ड/ वोटर कार्ड/ पैन कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी एक आईडी को  आईडी प्रूफ डिटेल के तौर पर भरना होगा। कैंडिडेट को ऑनलाइन फीस पेमेंट करने  के बाद एप्पलीकेशन आईडी जनरेट करनी होगी। फॉर्म को भरने के बाद उसमें किसी तरह का कोई सुधार करने नहीं किया जा सकेगा।
 
आयु सीमा-
राजस्थान लोक सेवा आयोग के कुल 200 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम आयु की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

फॉर्म फीस-
1. राजस्थान लोक सेवा आयोग में खाद्य सुरक्षा ऑफिसर के 200 पदों के लिए निकाली भर्ती के लिए सामान्य, बैकवर्ड क्लास और इकोनॉमिकली बैकवर्ड क्लास क्रीमी लेयर के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

2. वहीं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को , बैकवर्ड क्लास और इकोनॉमिकली बैकवर्ड क्लास नॉन क्रीमी लेयर के उम्मीदवार को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

3. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 150 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

राजस्थान लोक सेवा आयोग में खाद्य सुरक्षा ऑफिसर के कुल 200 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 नवबंर से शुरू हो जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है।