BAN vs NED: नीदरलैंड्स पर जीत के साथ बांग्लादेश ने भारत से छीना नंबर 1 का ताज, यहां देखें ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल

शाकिब अल हसन की अगुवाई में बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स पर 9 रनों से जीत हासिल कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 में विजयी आगाज किया है। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने ना सिर्फ प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है, बल्कि भारत से नंबर 1 का ताज भी छीना है। पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया 2 अंकों के साथ ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर थी क्योंकि अन्य चार टीमों ने कोई मैच नहीं खेला था। मगर आज बांग्लादेश बनाम नीदरलैंड मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है।

सुपर-12 में ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में अब बांग्लादेश 2 अंक और 0.450 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। वहीं भारत के भी इतने अंक है, मगर बांग्लादेश के मुकाबले भारत का नेट रन रेट कम है जिस वजह से टीम इंडिया दूसरे पायदान पर है। पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद भारत का नेट रन रेट 0.050 का है। गुप 2 में जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका अपना-अपना पहला मुकाबला खेल रही है, इस मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बात नीदरलैंड बनाम बांग्लादेश मुकाबले की करें तो, नीदरलैड की टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर खेलकर 8 विकेट खोकर 144 रन बना पाई थी। बांग्लादेश के लिए अफीफ हुसैन ने सर्वाधिक 38 रन की पारी खेली, वहीं 25 रन नजमुल शंटो ने बनाए। 

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को पहली दो गेंदों पर दो झटके लगे थे, जिससे टीम संभल नहीं पाई। हालांकि, कोलिन एकरमैन ने 62 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन उनको बाकी बल्लेबाजों से साथ नहीं मिला और टीम 20 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 9 रन से हार गई। बांग्लादेश के लिए 4 विकेट तस्किन अहमद को मिले, जबकि 2 विकेट हसन महमूद को मिले।