डिमापुर से चोरी की स्कॉर्पियो बरामद

गुवाहाटी, 24अक्टूबर। गुवाहाटी के खेत्री पुलिस की टीम ने चोरी की एक स्कॉर्पियो को नगालैंड की व्यावसायिक राजधानी डिमापुर से बरामद किया है।

खेत्री थाना प्रभारी ने बताया कि 1 अक्टूबर की रात थाना क्षेत्र के गुंजित दास नामक युवा व्यापारी के घर से चोर स्कॉर्पियो (एएस-02डीबी-0510) चुरा कर फरार हो गए थे। चोरी के बाद वाहन को काजीरंगा अभ्यारण में राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में एक चोर द्वारा ले जाते देखा गया था।

इस मामले में पुलिस ने 14 अक्टूबर को नगांव जिला के कठियातुली और 18 अक्टूबर को धेमाजी जिला के सिलापथार से वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद दोनों की निशानदेही पर 22 दिनों के बाद डिमापुर के जालुकीपारा इलाके से नगालैंड पुलिस के सहयोग से चुराई गयी स्कॉर्पियो को बरामद कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। चोरों का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है जो वाहनों को लेकर इधर-उधर घूमता रहता है। जैसे ही मौका मिलता है गिरोह के सदस्य वाहन चुराकर डिमापुर ले जाकर बेच देते हैं। पुलिस पहले से दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार दोनों चोरों से सघन पूछताछ कर रही है।