प्रांत स्तरीय राष्ट्रीय समूह ज्ञान प्रतियोगिता में कोरबा के छात्रों ने हासिल किया तीसरा स्थान


कोरबा, 19 अक्टूबर । भारत विकास परिषद द्वारा भिलाई में प्रांतस्तरीय राष्ट्रीय समूह ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा जिले के छात्रों ने अपनी प्रस्तुति दी, जिसमें कोरबा को तृतीय स्थान मिला है। इस संबंध में जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद के प्रांताध्यक्ष धर्मेन्द्र कुदेसिया ने बताया कि भारत विकास परिषद् द्वारा भिलाई के कृष्णा पब्लिक स्कूल में प्रांत स्तरीय राष्ट्रीय समूह ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रांत के पांच शाखाओं के छात्रों ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

इस प्रतियोगिता में रायपुर की कृष्णा पब्लिक स्कूल को प्रथम स्थान मिला, जबकि डीपीएस रायपुर को द्वितीय स्थान मिला। इसके अलावा कोरबा जिले के प्रगतिनगर में संचालित सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में विजय हासिल करने के बाद सभी विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया गया है। श्री कुदेसिया ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।


भारत विकास परिषद के कोरबा जिला अध्यक्ष महेश गुप्ता ने बताया कि कोरबा जिले के छात्रों ने बेहतरीन प्रस्तुति दी है। इस प्रतियोगिता में उन्होंने तृतीय स्थान हासिल करते हुए पूरे स्कूल का नाम रौशन किया है। इस प्रतियोगिता में पूरे छत्तीसगढ़ प्रांत में संचालित विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया था,जिसमें प्रगतिनगर एनटीपीसी स्कूल में अध्ययनरत छात्रों ने बाजी मारी है। श्री गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, सचिव नरेश अग्रवाल ने टीम के सभी छात्रों को बधाई देते हुए टीम के साथ मार्गदर्शन के लिए गए आचार्य मुरारीलाल साहू एवं आचार्या श्रीमती मंजू शर्मा को भी बधाई दी है, जिनकी मेहनत से बच्चों ने यह सफलता प्राप्त की है। इसके अलावा स्कूल के प्राचार्य का भी आभार व्यक्त किया है। श्री गुप्ता ने बताया कि सभी विजयी टीमें अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। संरक्षक छेदीलाल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, सचिव नरेश अग्रवाल, विष्णुशंकर मिश्रा एवं सभी पदाधिकारियों व अन्य सदस्यो ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।