दिवाली की रंगोली में खूबसूरत लगता है मोर, देखें पीकॉक रंगोली के लेटेस्ट डिजाइन

दिवाली पर घर को सजाने के लिए रंगोली बनाई जाती हैं। इसके लिए हर कोई अलग-अलग तरह के डिजाइन को बनाना पसंद करते हैं। लेकिन एक डिजाइन जो लोग खूब पसंद करते हैं वो है मोर डिजाइन। रंगोली में मोर डिजाइन काफी सुंदर लगता है। इसी के साथ आप इसे अलग-अलग तरह से बना सकते हैं। यहां देखें कुछ अमेजिंग मोर वाले रंगोली डिजाइन-

मोर वाली रंगोली डिजाइन-1 

इस रंगोली डिजाइन को बनाना काफी आसान है। इसके आधे हिस्से में पत्तियों का डिजाइन बनाया गया है। अलग-अलग रंगों से बनी पत्तियां काफी अच्छी लगती हैं। ड्रॉइंग रूम में या घर के आंगन में ये डिजाइन काफी अच्छा लगेगा।
 

मोर वाली रंगोली डिजाइन-2

इस रंगोली डिजाइन में एक सर्कल डिजाइन बना हुआ है। जिसमें बीच में चरण बने हुए हैं। इस रंगोली के आधे हिस्से में फूलों का डिजाइन बनाना है। वहीं सर्कल के साइड में पीकॉक का डिजाइन बनाएं।

मोर वाली रंगोली डिजाइन-3

इस डिजाइन को बनाने के लिए पहले आप एक बड़ा सर्कल बनाएं। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि सर्कल में अंदर मोर और पत्तियों का रंगोली डिजाइन बनाया गया है।

मोर वाली रंगोली डिजाइन-4

इस रंगोली डिजाइन में आधे हिस्से में मोर का डिजाइन बनाया गया है। ये डिजाइन दिखने में जितना आसान लग रहा है। इसे बनाना भी उतना ही आसान है।
 

मोर वाली रंगोली डिजाइन-5

इस डिजाइन को आप घर के दरवाजे पर बना सकते हैं। इस डिजाइन में दो काफी सुंदर पीकॉक हेड और टेल बनाना है। बाकी दोनों मोर को एक लाइन और फ्लावर से जोड़िए। इस दिवाली पर आप ये डिजाइन अपने घर में बना सकते हैं।

मोर वाली रंगोली डिजाइन-6

फूलों से मोर लासा डिजाइन बनाना चाहते हैं तो इस तरह के मोर को बना सकते हैं। इसे बनना काफी आसाना है। ये डिजाइन सभी को पसंद आएगा।

मोर वाली रंगोली डिजाइन-7

पीकॉक का ये डिजाइन रंगोली काफी आकर्षित करती है। इस डिजाइन में सेंटर में दीया रखा जा सकता है। ये डिजाइन लोगों को काफी पसंद आता है।