मध्य प्रदेश के कटनी में बड़ा हादसा, पिकनिक मनाने गए 5 बच्चों की नदी में डूबने से मौत, 4 शव बरामद

मध्य प्रदेश के कटनी से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां पिकनिक मनाने गए पांच बच्चे नदी में डूब गए। इस दौरान सभी बच्चों की मौत जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि फिलहाल एनडीआरएफ की टीम ने चार बच्चों का शव बरामद कर लिया है। जबकि पांचवें की तलाश लगातार जारी है।

दरअसल ये मामला कटनी के एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द का है। यहां गांव के 5 बच्चे घर से पिकनिक मनाने के लिए निकले थे, जो देर शाम तक अपने घर नहीं लौटे। देवरा खुर्द के सभी 5 बच्चे पिकनिक मनाने कटली नदी घाट पहुंचे थे। गांव से नदी घाट की दूरी 1 किलोमीटर है। घाट किनारे भोजन पकाने के बर्तन, कपड़े, चप्पल पड़ा हुआ था। जिसे देखकर आसपास के लोगों के ने बच्चों में डूबने की आशंका जताई और फिर पुलिस को सूचना दी। 

वहीं सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौके पर बच्चों की तलाश कर रही थी जिसमें देर रात तक चार बच्चों का शव मिला। डूबने वालों में साहिल, सूर्य विश्वकर्मा, आयुष विश्वकर्मा ,महिपाल सिंह, अभि सोनी सभी देवरा खुर्द के रहने वाले है। जिसमें बताया जा रहा है कि आयुष विश्वकर्मा का सोमवार को जन्मदिन भी था।

इसे लेकर ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर 12 बजे देवरा खुर्द गांव के 5 बच्चे घर से पिकनिक मनाने के लिए निकले थे। आयुष नामक बच्चे का जन्मदिन था और इसी मौके पर सभी लोग नदी किनारे पिकनिक मनाने पहुंचे थे। इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधिकारी बल मौके पर पहुंचकर देर रात तक बच्चों की तलाशी में जुटे रहे।

घटना के बाद सुबह में फिर से बच्चे की तलाश शुरू कर दी गई है।  बच्चों परिवार में मातम पसरा हुआ है। घाट पर उनके परिजन लगातार रो रहे हैं। इधर प्रशासन की तरफ से लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अधिक पानी होने की वजह से बच्चे डूब गए हैं। और  वह तेज बहाव में आगे निकल गए हैं।