सारंगढ़ पुलिस ने किया मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, इसलिए हुई थी डिकेश की हत्या…

सारंगढ-बिलाईगढ़ ,17अक्टूबर। बेलादुला चौकी अंतर्गत ग्राम किसड़ा के युवक डिकेश सिंह सिदार की हत्या का सारंगढ़-बिलाईगढ़ एस पी राजेश कुकरेजा ने आज सरसिंवा थाना में मामले का खुलाशा किया। खुलासे में ससुर और दामाद दोनों मिलकर हत्या को अंजाम दिया था और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से युवक के हाथ,पैर,गला को बाँधकर तालाब में फेंक दिया था. आखिर ऐसा क्या हुआ था की एक ससुर और दामाद को करनी पड़ी हत्या देखिए रिपोर्ट।

एसपी ने खुलासा करते बताया कि मृतक डिकेश सिंह सिदार अपने रिश्ते के बड़े पिताजी आरोपी कौशल सिंह सिदार के घर आना-जाना करता था। 5 अक्टूबर को किसड़ा गाँव में कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम  चल रहा था  उसी दौरान मृतक नशे के हालात में कौशल सिंह के घर चला गया और उनकी बेटी की हाथ को गलत नियत से पकड़ लिया। जिसके बाद आपस में हाथापाई हुई फिर कार्यक्रम स्थल से अपने दामाद को बुलाया और दोनों मिलकर मारपीट किया। मारपीट में मृतक के गंभीर और नाजुक स्थान पर चोंट आई जिससे मौके पर ही मृतक डिकेश की मौत हो गई। आगे आरोपियों ने लाश को छिपाने के उद्देश्य से पूरी प्लानिग के साथ घर से ही 200 मीटर की दूरी में स्थित एक तालाब में मृतक के शव को ले गया जहां हाथ, पांव और गला को बाँधकर फेंक दिया।

घटना के दो दिन बाद यानी 7 अक्टूबर की सुबह कुछ ग्रामीणों को तालाब में मृतक डिकेश सिंह सिदार का शव मिला। घटना की जानकारी बेलादुला चौकी को मिली मौके पर चौकी प्रभारी  पहुँचकर घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी  और घटना की नजाकत को समझते हुए डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक की  टीम मंगाई गई। टीम की पूरी जाँच और तथ्यों से मिली जानकारी से घटना की कुछ कड़ी समझ में आ गई थी किंतु साक्ष्यों की पूरी तलाश की जा रहीं थी। शव की स्थिति को देखते हुऐ स्वयं एसपी ने किसड़ा गाँव में टीम तैयार कर लगातार कैंम्प करवाकर ग्रामीणों सहित मृतक के परिजनों  और उनके दोस्तों से पूछताछ कर  जाँच कर रहा था । उसी बीच पता चला कि मृतक का आना-जाना आरोपी के घर था। तभी ससुर-दामाद को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ किया । पूछताछ में ससुर-दामाद ने पूरा घटनाक्रम बताया और अपनी जुर्म कबूल कर लिया । अब दोनों आरोपी को  पुलिस हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर  जेल दाखिल कर दिया है।