निरिक्षण के दौरान गायब रहे 10 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस…

कवर्धा ,15अक्टूबर। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने शुक्रवार को सुबह 10ः30 बजे संयुक्त कलेक्टोरेट परिसर के अंदर संचालित अलग-अलग जिला कार्यालय और राजस्व सहित अन्य विभागों के शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अलग-अलग विभागों के 10 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों में स्थानीय निर्वाचन शाखा, जिला योजना एवं सांख्यिकीय, पशु चिकित्सा सेवाएं, कृषि, रिकॉर्ड रूप, आदिम जाति विकास विभाग, भू-अभिलेख शाखा में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी शामिल है। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अनुपस्थित मिले कर्मचारियो में कारण बताओं नोटिस विनय कुमार, रामपालेकर, आकांक्षा ठाकुर, विष्णु चन्द्रवंशी, एसएस के, शमिल है। इसी प्रकार सुद्धु तिवारी का अर्द्ध दिवस का अकास्मिक अवकाश आवेदन प्राप्त मिला। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कलेक्टर डॉ. मोनिका कौड़ो, अधीक्षक राजेन्द्र धु्रव उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने प्रदेश व्यापी भेंट-मुलाकात एवं जनचौपाल  के तहत कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान शासकीय कार्यालयों में समय पर अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं होने की शिकायत को बेहद गंभीरता से लिया था। सीएम बघेल ने कलेक्टर को निर्देशित करते हुए कहा था, कि शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सप्ताह में प्रत्येक शनिवार और रविवार दो दिन का अवकाश प्रदान किया गया है। इसके बाद भी अधिकारी-कर्मचारी समय पर नहीं पहुंचते यह बहुत गंभीर बात हैं। उन्होंने कलेक्टर को व्यवस्था में सुधार करने के शख्त निर्देश दिए है। कलेक्टर महोबे ने आज संयुक्त कलेक्टर परिसर का औचक निरीक्षण किया है। साथ ही सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों मे संचालित सभी आंगनबाड़ी, स्कूल, आश्रम,छात्रावास सहित स्वास्थ्य केन्द्रों में निर्धारित समय पर कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है साथ ही निरीक्षण प्रतिवेदन भी भेजने के निर्देश दिए।

संयुक्त परिसर स्थित जादिम जाति विकास कार्यालय में गंदगी होने और नियमित रूप से साफ-सफाई नहीं होने पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने कहा कि संयुक्त परिसर पर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे। कलेक्टर ने आदिम जाति विकास शाखा में जिला कोषालय कार्यालय में स्टोर कीपर को उचित रख रखाव रिकार्ड रूप में दो दिवस के भीतर दस्तावेजों को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए है।