तीन बच्चों के चोरी की अफवाह से रात भर मचा रहा हड़कंप…

भिलाई ,15अक्टूबर। शहर में बीन बच्चों के अचानक गायब हो जाने से एक बार फिर बच्चा चोरी की अफवाह से रात भर हड़कंप मची रही। शुक्रवार सुबह भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने इन तीनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया और इनसे पूछताछ की। पूछताछ में इन्होंने गुरुवार को घर से निकलकर घूमने के इरादे से ट्रेन में बिलासपुर चले जाने की जानकारी दी है। बच्चों के सकुशल मिलने के बाद रात भर परेशान रहे पालकों ने राहत की सांस ली।

दरअसल सुपेला, फरीद नगर और रामनगर के तीन बच्चे गुरुवार से गायब थे। गायब रहे तीनों बच्चे कक्षा आठवीं में पढ़ते हैं। इसमें शहीद भगत सिंह वार्ड 19 शकुन्तला विद्यालय के पास रामनगर निवासी अभिनव तिवारी, गांधी कालोनी फरीद नगर का चंदन साहू और मुरुम खदान फरीद नगर निवासी गौरव पाठक शामिल है। ये तीनों गुरुवार को अचानक गायब हो गए। दिन भर की तलाश के बाद शाम को वैशाली नगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई। इस दौरान बच्चा चोरी की अफवाह उड़ गई। इसके बाद तो परिजनों का हाल बेहाल था। हालांकि यह अफवाह ही निकली। शुक्रवार की सुबह तीनों बच्चों को भिलाई पावरहाउस रेलवे स्टेशन सकुशल रेस्क्यू किया गया।



इधर जांच के दौरान वैशाली नगर पुलिस ने तीनों बच्चों केी तस्वीरों को अलग-अलग माध्यम से वायरल किया। इस दौरान जीआरपी व आरपीएफ थानों में भी बच्चों की तस्वीरें भेजी गई। लगातार पतासाजी के बाद शुक्रवार की सुबह बच्चों की जानकारी मिली। जीआरपी ने पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर बच्चों को देखा और उन्हें अपनी सुरक्षा में लिया। इसके बाद वैशाली नगर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों का सकुशल रेस्क्यू किया। वैशाली नगर थाना प्रभारी त्रिनाथ त्रिपाठी ने बताया कि बच्चों को रेस्क्यू कर पूछताछ करने पर पता चला कि तीनों बच्चे बिलासपुर घूमने चले गए थे। हमने बच्चों की फोटो वायरल की थी। आज सुबह पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर तीनों बच्चों को रेस्क्यू किया गया। तीनों बच्चे सकुशल हैं और बच्चा चोरी जैसी कोई घटना नहीं हुई।


डर ऐसा कि दूसरे पालक बच्चों को स्कूल से ले आए
तीन बच्चों के रात भर गायब रहने से फरीद नगर सहित रामनगर और कोहका क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह के सक्रियता की अफवाह तेजी से फैल गई। इससे उन पालकों में खासा डर देखने को मिला जिनके बच्चे कम उम्र के हैं। बच्चा चोर गिरोह के डर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कईं पालकों ने अपने छोटे बच्चों को स्कूल से वापस लेकर आ गए। जिन बच्चों का स्कूल दोपहर की पाली में लगता है उन्हें परिजनों ने घर में कैद सा कर डाला था। बाद में जब गायब रहे तीनों बच्चों के सकुशल मिल जाने की बात पता चली तो लोगों ने राहत की सांस ली और इलाके का माहौल सामान्य हुआ।