पंचायत उपचुनाव: सरपंच के तीन और वार्ड पंच के 12 रिक्त पदों के लिए होगा चुनाव

0.14 अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन, ली जाएंगी दावा आपत्तियां, 10 नवंबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

0.कलेक्टर श्री झा ने नियुक्त किया रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी

कोरबा, 12 अक्टूबर । जिले में सरपंच के तीन और वार्ड पंचो के 12 रिक्त पदों को भरने के लिए पंचायत उप चुनाव आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव झा ने उपचुनाव के लिए रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है। अपर कलेक्टर को अपीलीय अधिकारी नियुक्त किया गया है। जारी उपचुनाव कार्यक्रम के अनुसार 14 अक्टूबर 2022 को निर्वाचक नामावली का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा। साथ ही दावा आपत्तियां लेने की भी शुरुआत होगी। 21 अक्टूबर तक दावा आपत्तियां ली जाएंगी। प्राप्त दावा आपत्तियों का 26 अक्टूबर तक निपटारा किया जाएगा। निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 10 नवंबर 2022 को किया जाएगा। जिले के सरपंच और पंच पदों के रिक्त सीटों को भरने के लिए कोरबा विकासखण्ड के लिए एसडीएम कोरबा को रजिस्ट्रीकरण ऑफिसर और तहसीलदार कोरबा को सहायक रजिस्ट्रीकरण ऑफिसर नियुक्त किया गया है। पाली विकासखण्ड क्षेत्र के लिए एसडीएम पाली को रजिस्ट्रीकरण और तहसीलदार पाली को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार विकासखंड पोंडी उपरोड़ा के लिए एसडीएम पोंड़ी उपरोड़ा को रजिस्ट्रीकरण और तहसीलदार पोंड़ी उपरोड़ा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बनाया गया है।

यह भीं पढ़े:-अमेरिका में भी दिवाली की धूम : 24 को व्हाइट हाउस में होगा कार्यक्रम का आयोजन…

त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव अंतर्गत सरपंच के रिक्त तीन पदों के लिए होने वाले चुनाव में विकासखंड पाली के ग्राम पंचायत तालापारा, विकासखंड पोंडी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत चोटिया और परला शामिल है। इसी प्रकार पंचो के 12 रिक्त पदों में कोरबा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत खोड्डल के वार्ड क्रमांक 03, 09, ग्राम पंचायत चचिया के वार्ड क्रमांक 19 और जिल्गा के वार्ड क्रमांक 5 और 6 में पंच पदों के लिए उपचुनाव होगा। विकासखण्ड पोंडी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत रावा के वार्ड क्रमांक 01, तानाखार के वार्ड क्रमांक 01, घोसरा के वार्ड 09 और मेरई के वार्ड क्रमांक 06 में उप चुनाव होगा। इसी प्रकार विकासखण्ड पाली के ग्राम पंचायत जोराडबरी के वार्ड क्र. 03, और पटपरा के वार्ड क्रमांक 02 और 04 में उप चुनाव होगा।