भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल ने सड़क पर किया पुशअप, बच्चों ने भी दिया साथ

नईदिल्ली,12अक्टूबर I कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की पहले भी कई तस्वीरें वायरल हुई हैं. राहुल की एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो पुश-अप्स करते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी की तस्वीर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर साझा की है. तस्वीर में राहुल गांधी के साथ कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल नजर आ रहे हैं और उनके साथ एक बच्चा भी है, जो कांग्रेस नेताओं के साथ पुश-अप्स कर रहा है.

यह तस्वीर पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर साझा की है और उन्होंने लिखा है कि “एक फुल और दो हाफ पुशप्स!” इससे पहले एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें राहुल गांधी कर्नाटक के पूर्व सीएम 75 वर्षीय सिद्धरमैया के साथ दौड़ लगाते नजर आए थे. एक अन्य वायरल तस्वीर में राहुल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ स्प्रिंट करते नजर आए थे, जिसमें वो पार्टी का झंडा लिए दौड़ लगा रहे थे.

मां के जूते का फीता बांधा

एक अन्य वायरल तस्वीर में राहुल गांधी अपनी मां के जूते के फीते बांधते नजर आए थे, जिसने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी. सोनिया गांधी, मांड्या में पार्टी की पदयात्रा में शामिल हुईं थीं, जहां उन्होंने आम लोगों और मजदूरों के साथ पदयात्रा की. कोविड महामारी के बाद सोनिया गांधी पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आईं थीं. उन्होंने इससे पहले 2016 में वाराणसी में एक रोड शो में हिस्सा लिया था.

तेज बारिश में सभा को किया संबोधित

राहुल गांधी की एक और तस्वीर जिसने सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी, वो थीं तेज बारिश में उनके संबोधन की. उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें राहुल गांधी सामने खड़ी समर्थकों की भीड़ को तेज बारिश के बावजूद संबोधित कर रहे थे. राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की पदयात्रा की अगुवाई कर रहे हैं, जो 7 सितंबर को शुरु हुआ था और उनकी यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश की थी.

सिद्धारमैया के साथ राहुल गांधी ने लगाई दौड़

इससे पहले यात्रा के दौरान की वायरल तस्वीरों में राहुल गांधी को पार्टी के 75 वर्षीय वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के साथ हाथ में हाथ डाले दौड़ते हुए देखा गया था. यात्रा की एक अन्य तस्वीर में राहुल गांधी ने डीके शिवकुमार के साथ एक छोटा स्प्रिंट किया, जो पार्टी का झंडा पकड़े हुए दौड़े थे. इसके बाद दिल को छू जाने वाली एक तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मां सोनिया गांधी के जूतों के फीते को बांधते देखा गया था. 75 वर्षीय सोनिया गांधी, मांड्या में राहुल गांधी के मार्च में शामिल हुईं थीं और नारेबाजी करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी भीड़ से घिरी दिखी थीं. वे राहुल गांदी के साथ कुछ दूरी तक चलीं.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में कोविड संक्रमण के बाद सोनिया गांधी की यह पहली सार्वजनिक यात्रा थी. उन्होंने आखिरी बार 2016 में वाराणसी में एक रोड शो में भाग लिया था.इससे पहले की एक और तस्वीर जो वायरल हुई थी, जिसमें राहुल गांधी कर्नाटक में बारिश में भीगते हुए एक रैली को संबोधित करते दिखाई दे रहे थे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, एक संदेश है

कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी अभियान, भारत जोड़ो यात्रा जो कि 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शुरू हुआ था 30 सितंबर को कर्नाटक में जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने “भारत को एकजुट करने” के अपने अभियान में 12 राज्यों के माध्यम से 3,570 किमी पैदल चलने की योजना बनाई है और बीजेपी की “विभाजनकारी राजनीति” के खिलाफ एक संदेश देने की बात कही है. राहुल गांधी की ये यात्रा तीन दक्षिणी राज्यों से होकर उत्तर की ओर मुड़ जाएगी.