गलत तरह से ब्लीच करने पर जल जाता है चेहरा, घर पर कर रहे हैं तो अपनाएं ये सही तरीका

चेहरे से गंदगी हटानी हो या फेशियल हेयर्स को छुपाना हो, ज्यादातर महिलाएं इसके लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं। ब्लीच एक फेमस ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे फेशियल और क्लीनअप से पहले इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। वैसे तो पार्लर में एक्सपर्ट्स इसे अपनी समझ से अच्छे से करते हैं लेकिन इसके दाम काफी ज्यादा होते हैं तो महिलाएं बाजार से किट लेकर आती हैं और घर पर इसे करना पसंद करती हैं। हालांकि, कई बार कुछ गलतियों के कारण चेहरे जल भी जाता है। करवाचौथ आने वाला है और इस खास दिन से पहले अगर आप ब्लीच करने वाली हैं तो यहां जानिए इसे करने का सही तरीका।

घर पर ब्लीच करने का सही तरीका

1) चेहरा करें तैयार

फेस ब्लीच हो या फिर फेस पैक कुछ भी लगाने से पहले चेहरे को साफ करना बहुत जरुरी है। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं, माइल्ड फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

2) ब्लीच क्रीम लगाएं

ब्लीच को अपने पूरे चेहरे पर बालों के बढ़ने की दिशा में लगाएं। अपने माथे, गाल और गर्दन मोटी लेयर, आंखों के नीचे और नाक के आसपास इसे लगाने से बचें। होठों के ऊपर ब्लीच की एक बहुत पतली लेयर लगाएं और इसे पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धोएं।

3) त्वचा को आराम दें

ब्लीच के बाद अपनी स्किन को आराम देना जरूरी है। इसके लिए किसी सूदिंग फेस पैक का इस्तेमाल करें जो आपके चेहरे की जलन को शांत कर सके। आप घर पर भी फेस पैक बना सकती हैं।