BREAKING NEWS : मेक्सिको के एक स्कूल में जहरीला खाना खाने से 57 बच्चे बीमार, दो सप्ताह में तीसरी घटना

दक्षिण मेक्सिको के शहर चियापास के एक स्कूल में 57 छात्र विषाक्त पदार्थ खाने से बीमार हो गए। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने कहा कि पिछले दो सप्ताह में चियापास के स्कूलों में सामूहिक रूप से जहर दिये जाने की यह तीसरी घटना है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि एक निजी प्रयोगशाला में दिए कोकीन टेस्ट में कई छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

हालांकि, घटना में बीमार होने वाले छात्रों के माता-पिता को संदेह है कि जहरीले भोजन या पानी के संपर्क में आने से उनके बच्चों की ऐसी हालत हुई है। घटना में एक छात्र की हालत नाजुक बनी हुई है और अन्य की हालत स्थिर है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो हफ्तों में चियापास के स्कूलों में सामूहिक जहर का यह तीसरा मामला है।

मैक्सिकन सामाजिक सुरक्षा संस्थान ने कहा, “57 नाबालिग छात्रों में जहर का असर दिखने के बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। एक छात्र को हायर सेंटर रेफर किया गया है। जबकि बाकी की हालत स्थिर है।”

अभिभावकों में नाराजगी
स्थानीय नेताओं ने कहा है कि वे इस घटना से नाराज हैं, साथ ही मामले में हाई लेवल जांच की मांग उठाई है। साथ ही अभिभावकों ने इस घटना पर स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। यह भी कहा जा रहा है कि इन बच्चों की एक निजी प्रयोगशाला में जांच कराई गई तो उसमें कोकीन की मात्रा पाई गई है।