अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन फ्लोरिडा के दौरे पर, तूफान से पीड़ित लोगों से करेंगे मुलाकात

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में इयान तूफान से भारी तबाही हुई है। इयान तूफान के अबतक 84 लोगों की जान जा चुकी है। तूफान में 240 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल रही है जिसकी चपेट में आने से कई इलाकों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इयान तूफान से तबाह फ्लोरिडा का दौरा करेंगे। जो बाइडेन ने कहा कि राजनिति न करते हुए संघीय और राज्य सरकार सभी एकजुट होकर तूफान से पीड़ित लोगों की मदद करें।

इयान तूफान से पीड़ित लोगों से करेंगे मुलाकात

तूफान इयान के आने से फ्लोरिडा में हजारों लोग बिजली बहाल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि इयान की 150 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं और पिछले हफ्ते तेज आंधी ने फ्लोरिडा में 2.6 मिलियन की बिजली गुल कर दी है। 

बाइडेन बुधवार को फ्लोरिडा के फोर्ट मायर्स में लोगों से मुलाकात करेंगे और आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए सरकारी अधिकारियों का धन्यवाद करेंगे। व्हाइट हाउस और स्कॉट के प्रवक्ता के अनुसार, फ्लोरिडा में बाइडेन के अलावा फ्लोरिडा सरकार के रॉन डेसेंटिस और सेन रिक स्कॉट भी साथ होंगे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने मंगलवार को सुझाव दिया कि इयान तूफान से कई लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है और ऐसे समय में राजनीतिक मतभेदों पर ध्यान देना अनुचित होगा।

पश्चिमी क्यूबा, फ्लोरिडा और साउथ कैरोलिना में इयान तूफान का कहर

इयान तूफान से मची तबाही को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फ्लोरिडा में इमरजेंसी की घोषणा की। बाइडेन ने स्थानीय अधिकारियों को सहायता प्रदान करने का भी आदेश जारी किया। शक्तिशाली इयान तूफान ने पश्चिमी क्यूबा, फ्लोरिडा और साउथ कैरोलिना में सबसे ज्यादा कहर बरपाया।

अमेरिका के नेशनल गार्ड के प्रमुख व चार सितारा जनरल डेनियल होंकसन ने रायटर्स को बताया कि एक हजार से अधिक लोगों को फ्लोरिडा के दक्षिण पश्चिमी तट से सुरक्षित निकाला गया है। बता दें कि इयान तूफान से पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है।