जूनियर- सीनियर अंसिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने जुनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस), सीनियनर असिस्टेंट (इलेक्ट्रोनिक्स) और  सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स)  के 47 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार AAI भर्ती के लिए 12 अक्टूबर से 10 नवंबर 2022 तक  आधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी डिटेल्स पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

पदों के बारे में

जुनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस)- 09 पद
सीनियनर असिस्टेंट (इलेक्ट्रोनिक्स)- 06 पद
सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स)- 32 पद

उम्र सीमा

इन पदों के लिए आयु सीमा 30 सितंबर, 2022 तक 18 से 30 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा में छूट आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए लागू होगी।

आवेदन फीस

सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये होगा। महिला / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / एक्स सर्विसमैन / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों / एएआई में apprenticeship ट्रेनिंग के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

जानें- शैक्षणिक योग्यता

जुनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) -उम्मीदवार ने डिप्लोमा इन मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल/फायर में न्यूनतम 50% अंकों के साथ की हो।

सीनियनर असिस्टेंट (इलेक्ट्रोनिक्स) – उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स/दूरसंचार में डिप्लोमा//रेडियो में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा लिया हो।

इन पदों के लिए, बीकॉम में स्कीम डिग्री, 3 से 6 महीने के कंप्यूटर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और संबंधित विषय में दो साल के अनुभव की आवश्यकता होती है।

कैसे करना है आवेदन

योग्य आवेदकों को “करियर” टैब के तहत www.aai.aero पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन करना आवश्यक है।

सभी डिटेल्स नोटिफिकेशन में हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले इसे पढ़ लें। उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट aai.aero देख सकते हैं।