सुकमा- पुलिस नाट्य मंडली की जागरूकता कार्यक्रमों की प्रस्तुति

सुकमा,03 अक्टूबर। जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन पूनानर्कोम अभियान के तहत सुकमा पुलिस द्वारा पुलिस नाट्य मण्डली के माध्यम से ग्रामीणों के बीच जाकर नाच-गाने के माध्यम से ग्रामीणों को नक्सल विचारधारा से दूर रहने, अंदरूनी क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों में सहयोग करने,शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं के लाभ लेने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इसी क्रम में सोमवार को गादीरास के साप्ताहिक बाजार में पुलिस नाट्य मंडली द्वारा स्थानीय भाषा में ग्रामीणों के बीच प्रस्तुति दिया गया। कार्यक्रम में ग्रामीणों को विकास कार्यों में शासन /प्रशासन का सहयोग करने तथा नक्सलियों के खोखली व विकास विरोधी विचारधारा से दूर रहने एवं समाज की मुख्यधारा से भटके परिवार के सदस्यों को आत्मसमर्पण कर शासन के पुनर्वास योजनाओं का लाभ लेकर सामान्य जीवन-यापन करने समझाया गया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी रही। ग्रामीणों द्वारा सुंदर प्रस्तुति की प्रशंसा की गई एवं नक्सलवाद से दूर रहने का आश्वासन दिया गया।पुलिस द्वारा अंदरूनी क्षेत्रों में किये जा रहे इस प्रकार के प्रयासों की ग्रामीणों द्वारा सराहना किया जा रहा हैं। सुकमा पुलिस द्वारा इस प्रयास को लगातार जारी रखते हुए आने वाले दिनों में जिले के अंदरूनी क्षेत्रों में पुलिस नाट्य मंडली के माध्यम से ग्रामीणों के मध्य नक्सलवाद के विरूद्ध व शासन की कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जावेगा। इस दौरान थाना प्रभारी रितेश यादव,उ.नि. गोविन्द यदु एवं थाना गादीरास स्टाफ मौजूद थे।