अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान,स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया स्वास्थ्य जागरूकता एवं आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का आयोजन निःशुल्क जांच कर दी गई दवा

जांजगीर-चांपा 01 अक्टूबर अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय जांजगीर स्थित सांस्कृतिक भवन में आज वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान समारोह और स्वास्थ्य जागरूकता एवं आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीनियर सिटिजन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रामेश्वर गोपाल और कार्यक्रम की अध्यक्षता वयो रामरतन तम्बोली ने की।


नेता प्रतिपक्ष, विधायक जांजगीर-चांपा नारायण प्रसाद चंदेल, छत्तीसगढ़ महिला आयोग की सदस्य सुश्री शशिकान्ता राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति यनिता यशवंत चन्द्रा, जिला पचायत के उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सभापति समाजिक कल्याण स्थायी समिति जिला पंचायत सदस्य धरमलाल भारद्वाज, नगर पालिका जांजगीर-नैला के अध्यक्ष भगवान दास गढेवाल ने वरिष्ठ नागरिकों का साल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। महिला आयोग के सदस्य सुश्री शशीकान्ता राठौर ने कहा कि आई.पी.सी. की धारा 125 पुत्र और पुत्री से भरण पोषण के बारे में बताया। समारोह में वरिष्ठ नागरिकों का भरण पोषण तथा कल्याण तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए संचालित योजनाओं पर परिचर्चा की गई। दुनिया भर में 1 अक्टूबर को वृद्धजनों के सम्मान और उनकी देखभाल के प्रति लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया जाता है। कार्यक्रम स्थल पर स्वास्थ्य विभाग और आयुर्वेद विभाग द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता एवं आयुर्वेद चिकित्सा शिविर आयोजित कर वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और निःशुल्क दवाईयां दी। वरिष्ठ नागरिको के स्वास्थ्य के लिए नियमित दिनचर्या एवं उपचार के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी दी।