Viral Video : ITI प्राचार्य ने पैसे ना देने पर 25 छात्रों को परीक्षा से किया था वंचित

सूरजपुर: Viral Video : सूरजपुर जिले के चेंद्रा आईटीआई के प्राचार्य का छात्रों से पैसा लेने का कथित वीडियो वायरल हो रहा है। कथित वीडियो में आईटीआई कॉलेज का प्राचार्य पांच पांच सौ के नोट लेते और कुछ बातचीत करते दिखाई दे रहा है।

इस संबंध में चेंद्रा आईटीआई कॉलेज जाने पर वहां के छात्रों ने प्रिंसिपल पर पैसा लेकर परीक्षा में पास कराने के आरोप लगाए हैं। छात्रों का आरोप है की 25 छात्रों के द्वारा पैसा ना देने की वजह से उनके नाम काट दिए गए। छात्रों ने इसकी शिकायत आईटीआई के नोडल प्रभारी से लेकर कलेक्टर तक से की है। लिहाजा ये कयास लगाए जा रहे हैं कि प्राचार्य के पैसा लेने का कथित वीडियो किसी छात्र के द्वारा ही बनाकर वायरल किया जा रहा है।

दूसरी तरफ ने इसकी शिकायत नोडल से लेकर कलेक्टर से भी की है बावजूद इसके अभी तक कोई करवाई नही हुई है। जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश है और वे आईटीआई कॉलेज में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी तक दे रहे हैं। तो वहीं आईटीआई के नोडल अधिकारी यह तो मान रहे हैं कि प्रिंसिपल सत्य प्रकाश मिश्रा ने बच्चों से पैसे मांग की हैं, और उन्हें प्रताड़ित करने के लिए उनके नाम काट दिए लेकिन वह नियमों का हवाला देते हुए यह भी कह रहे हैं कि जिन बच्चों के नाम कटे हैं। अब उनका नाम फिर से जोड़ पाना संभव नहीं है, साथ ही इस पूरे मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारी को देने की बात कह रहे हैं।

वायरल वीडियो में कही ये बात 

वायरल वीडियो में किस तरह से आरोपी छात्रों को ब्लैकमेल कर रहा है। वीडियो के बीच में आपको आरोपी का चेहरा भी देखने को मिलेगा। जिससे ये मालूम होता है कि आरोपी की उम्र लगभग 30 से 35 साल की है। जो कि छात्र द्वारा दिए गए पैसे को लेते और गिनते हुए देखा गया है। वीडियो दो मिनट से अधिक ड्यरेशन का है जो कि पूरा देखने पर यथार्थ की ओर संकेत करता है।