नवरात्रि में टाटा ग्रुप के इस शेयर पर लगा सकते हैं दांव, एक्सपर्ट बोले- अगले 9 महीने में ₹1,149 तक जाएगा भाव!

Stock To Buy: देशभर में नवरात्रि का उत्सव चल रहा है। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार से कमाई के मौके तलाश रहे हैं तो टाटा ग्रुप (Tata Group) के एक शेयर पर नजर रख सकते हैं। ब्रोकरेज इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। लंबी अवधि के निवेशकों के लिए रेलिगेयर ब्रोकिंग अगले आठ दिनों के लिए टाटा ग्रुप के स्टॉक वोल्टास (Voltas) पर दांव लगाने का सुझाव दिया है। 

क्या है टारगेट प्राइस?
रेलिगेयर ब्रोकिंग ने अगले 9-12 महीनों के लिए टाटा ग्रुप के इस शेयर (Tata group stock) पर 1,149 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘बाय’ रेटिंग दी है। आज वोल्टास का शेयर 905 रुपये पर बंद हुआ है। यानी आज के हिसाब से दांव लगाने पर यह शेयर लगभग 27% तक मुनाफा करा सकता है।

कंपनी का कारोबार क्या है?
वोल्टास, मल्टीनेशनल ग्रुप टाटा ग्रुप का हिस्सा है। यह भारत की प्रमुख एयर कंडीशनिंग कंपनी है। कंपनी की यूनिटरी कुलिंग प्रोडक्ट्स, इंजीनियरिंग परियोजनाओं और इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स और सेवाओं में मजबूत उपस्थिति है। यह 24.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ रूम एयर कंडीशनर कैटेगरी में मार्केट लीडर है। भारतीय एसी बाजार, में इसकी वैल्यू  193 बिलियन रुपये की है। FY21-26 में दोहरे अंकों की वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है। साथ ही यह कंपनी व्हाइट गुड्स में सरकार की पीएलआई योजना घरेलू मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए विकास को बढ़ावा देगी और आयात निर्भरता को कम करेगी।